राजस्थान की आग उगलती गर्मी में सिक गई रोटियां और ऑमलेट भी तैयार, वीडियो को देखकर तापमान का लग जाएगा अंदाजा!

राजस्थान तक

• 03:51 PM • 26 May 2024

भारत-पाकिस्तान के पश्चिमी सीमा जैसलमेर पर इन दिनों आसमान से आग बरस रही है और रेत आग का दरिया बना हुआ है. बॉर्डर पर तापमान 55 डिग्री के पार चला गया हैं. इस जलते अंगारे में सरहद पर बीएसएफ के जवान, महिला जवान देश की सुरक्षा के लिए दिन रात ड्यूटी पर तैनात हैं.

follow google news

राजस्थान में रिकॉर्ड तोड़ पारे के चलते गर्मी से हर कोई बेहाल है. राजस्थान (Rajasthan News) के फलोदी में सर्वाधिक तापमान 50 डिग्री दर्ज किया गया है. फलोदी (Phalodi News) मे ंपारा सामान्य से 6.9 डिग्री ज्यादा रहा. रेगिस्तानी इलाकों में इन दिनों भीषण गर्मी ने कहर बरपा रखा है. बीतें दिनों से तापमान में बढ़ोतरी लगातार जारी है. अब लू से बचाव के लिए प्रशासन भी पुख्ता इंतजाम कर रहा है.  जिला प्रशासन ने आमजन को गर्मी से राहत दिलाने के लिए सड़कों पर पानी का छिड़काव किया जा रहा है. 

यह भी पढ़ें...

भारत-पाकिस्तान के पश्चिमी सीमा जैसलमेर पर इन दिनों आसमान से आग बरस रही है और रेत आग का दरिया बना हुआ है. बॉर्डर पर तापमान 55 डिग्री के पार चला गया हैं. इस जलते अंगारे में सरहद पर बीएसएफ के जवान, महिला जवान देश की सुरक्षा के लिए दिन रात ड्यूटी पर तैनात हैं. यहां आग उगलती गर्मी ऐसी है कि रोटियां पक रही है तो पापड़ सिक रहे हैं. जबकि यहां जमीन पर ऑमलेट भी तैयार हो जा रहा है.

    follow google newsfollow whatsapp