Dholpur: ईद आई, मनाने पहुंच गए भाजपाई!

राजस्थान तक

22 Apr 2023 (अपडेटेड: Jul 14 2023 10:51 AM)

Dholpur: Eid has come, BJP has reached to celebrate!

follow google news

यह भी पढ़ें...

राजस्थान के धौलपुर जिले भर में में ईद उल फितर का पर्व मुस्लिम समाज द्वारा हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. सैकड़ों मुस्लिम भाइयों ने ईदगाह में शहर क़ाज़ी डॉ.मतीन खां गौरी के साथ ईद की नमाज अता कर परवर दिगार से अमन चैन और मुल्क में शकून की दुआ मांगी। ईदुल फितर के मौके पर जिले भर में ईद के पर्व को लेकर उत्साह का माहौल बना हुआ था, जिसे देखकर धौलपुर जिले में साम्प्रदायिक सौहार्द की मिसाल दिखाई दे रही थी. पुलिस प्रशासन की तरफ से सुरक्षा को लेकर जिले की सभी मस्जिदों और ईदगाह के बाहर पुलिस जाब्ता भी तैनात किया गया था। मुस्लिम समाज के लोग नये-नये परिधानों में सजधज कर ईदगाह एवं मस्जिदों में नमाज अता करने पहुंचे। नमाज के बाद सभी ने एक दूसरे से गले मिलकर अमन एवं चैन की दुआ की। चुनावी साल में कांग्रेस और भाजपा के नेता भी ईदगाह पहुंचे और उन्होंने शहर काजी को साफा और माला पहना कर उनका सम्मान कर ईद की मुबारकबाद दी. इस दौरान भीड़ में भी नेताओं में शहर काजी के साथ फोटो खिंचाने के होड़ मची रही.

बता दें कि रमजान के पवित्र महीने के बाद ईद उल फितर का त्यौहार बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता है। अल्लाह के पैगंबर हजरत मौहम्मद साहब को रमजान के पवित्र महीने में कुरान मुकम्मल कराई थी। रमजान के रोजे रखने के तारवी नमाज पढ़कर इबादत की जाती है। रमजान के महीने में रोजे रखकर रोजादार अपने गुनाहों की माफी खुदा से मांगता है। ईद उल फितर पर घरों के अंदर मीठे पकवान भी बनाए जाते हैं। जिन्हें घरों में बैठकर साथ एक दूसरे को खिलाया जाता है।

चुनावी साल में कांग्रेस और भाजपा के नेता नमाज अता के दौरान ईदगाह पहुंच गए.ईद की नमाज जैसे ही समाप्त हुई तो मुस्लिम समाज के लोग एक-दूसरे को गले मिलकर ईद की बधाई दे रहे थे,तो नेता भी लोगो की भीड़ में पहुंच गए और उन्होंने शहर काजी को साफा और माला पहना कर सम्मान कर ईद की मुबारकबाद दी.इस दौरान भीड़ में भी नेताओ में शहर काजी के साथ फोटो खिंचाने के होड़ मची रही।

Dholpur: Eid has come, BJP has reached to celebrate!

    follow google newsfollow whatsapp