लोकसभा चुनाव को लेकर क्या है ‘देश का मूड’? राजस्थान में बीजेपी-कांग्रेस को मिलेगी इतनी सीटें!

राजस्थान तक

09 Feb 2024 (अपडेटेड: Feb 9 2024 9:35 AM)

Desh Ka Mood 2024: This time there will be tsunami and not Modi wave? Will India Alliance fail in Rajasthan?

follow google news

यह भी पढ़ें...

Loksabha election 2024: अगले कुछ महीनों में आम चुनाव को लेकर मतदान होगा. लोकसभा चुनाव की तैयारियां शुरू हो चुकी है. बीजेपी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चेहरे पर एक बार फिर दमदार वापसी के दावे कह रही है. वहीं, इंडिया गठबंधन को उम्मीद है कि यह प्रयोग मोदी को सत्ता से बाहर करने में कामयाब होगा. इसी बीच एक सर्वे सामने आया है, जिसने इंडिया गठबंधन के लिए चिंता बढ़ा दी है. इंडिया टुडे ने ‘देश का मिज़ाज’ यानी मूड ऑफ नेशन सर्वे में इसे लेकर कई सवाल पूछे गए. सवाल यह है कि अगर आज चुनाव होते हैं तो कौन सी पार्टी जीतेगी? किसकी सरकार बनेगी.. किस पार्टी को कितनी सीटें मिलने जा रही हैं और किस दल को कितने प्रतिशत वोट मिलेंगे? जिसमें राजस्थान की सभी 25 सीटों को लेकर भी आंकड़ें सामने आए हैं.

बता दें कि राजस्थान (rajasthan news) में कुल 25 लोकसभा सीटें हैं. साल 2019 के चुनाव में क्लीन स्वीप करते हुए बीजेपी ने 25 की 25 सीटें जीत लीं. हालांकि तब हनुमान बेनीवाल की आरएलपी भी एनडीए में थी. बात करें 2024 की तो लग रहा है इस बार भी यही हाल होने वाला है और लहर कहें या सुनामी लगता है एक बार फिर मोदी (PM modi) का ही जलवा दिखने वाला है.

वोट प्रतिशत में कांग्रेस को फायदा!

अगर बात करें वोट प्रतिशत की तो बीजेपी को 58.6 प्रतिशत, कांग्रेस को 35.4 और अन्य को 6 प्रतिशत वोट मिलते हुए दिख रहा है. हालांकि बड़ी बात तो ये है कि सर्वे के मुताबिक एनडीए का वोट पर्सेंट इस बार 1 प्रतिशत कम हो रहा है, जो पिछली बार 59 प्रतिशत से उपर था. वहीं, कांग्रेस की अगुआई वाली इंडिया गठबंधन का वोट पर्सेंट इस बार 1 प्रतिशत बढ़ता हुआ नजर आ रहा है, जो पिछली बार 34 प्रतिशत था.

Desh Ka Mood 2024: This time there will be tsunami and not Modi wave? Will India Alliance fail in Rajasthan?

    follow google newsfollow whatsapp