कांग्रेस ने की जिलाध्यक्षों की नियुक्ति, शांतिधारीवाल के बेटे को मिली तवज्जो!

राजस्थान तक

11 Jul 2023 (अपडेटेड: Jul 11 2023 8:53 AM)

cogress pcc list, congress list, congress, rajasthan news

follow google news

यह भी पढ़ें...

Appointment of District Presidents in Rajasthan Congress: राजस्थान में चुनाव में बस कुछ ही महीनों के वक्त बचा है. जिसे देखते हुए कांग्रेस अब पूरे अपने एक्टिव मोड में आ चुकी है और इसी के तहत कांग्रेस ने चुनावी साल में जंबो प्रदेश कार्यकारिणी की घोषणा की है. कार्यकारिणी का विस्तार करते हुए 48 महासचिव, 21 उपाध्यक्ष, 121 सचिव बनाए हैं। 25 जिलाध्यक्ष नियुक्त किए हैं. कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने नियुक्ति के आदेश जारी कर दिए हैं.

कुछ नियुक्तियों की लिस्ट भी जल्द जारी होने वाली है। मौजूदा प्रदेश कार्यकारिणी में केवल 39 पदाधिकारी ही थे। सचिन पायलट खेमे की बगावत के वक्त से ही जिलाध्यक्षों के पद खाली चल रहे थे। बीच में 12 जिलाध्यक्ष पहले बनाए गए थे।कांग्रेस ने अब 25 जिलाध्यक्ष बनाए हैं।

जानकारी के मुताबिक प्रदेश कार्यकारिणी से लेकर जिलाध्यक्षों में गहलोत गुट का दबदबा देखने को मिला है। हालांकि सचिन पायलट ेके समर्थकों को भी जगह दी गई है। सचिन पायलट समर्थक नेताओं और विधायकों को प्रदेश कार्यकारिणी में जगह दी गई है। हालांकि कार्यकारिणी और जिलाध्यक्षों में सीएम अशोक गहलोत समर्थकों की संख्या ज्यादा है। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा समर्थकों को भी कार्यकारिणी में जगह मिली है।

गहलोत के करीबी यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल के बेटे अमित धारीवाल को प्रदेश महासचिव बनाया गया है. शांति धारीवाल बेटे को अपना सियासी वारिस घोषित कर चुके हैं, अमित धारीवाल टिकट के भी दावेदार हैं. धारीवाल के समर्थक रवींद्र त्यागी को कोटा शहर का जिलाध्यक्ष बनाया है, पहले भी त्यागी ही जिलाध्यक्ष थे.जानकारों के मुताबिक पीसीसी पदाधिकारीयों की नियुक्तियों में सचिन पायलट को नजर अंदाज किया गया है. टोंक जिले से हुई चारों नियुक्तियों में  गहलोत गुट के लोगों को तरजीह मिली है.

    follow google newsfollow whatsapp