Rajasthan Weather update: करौली में पिछले 24 घंटे से भारी बारिश के बाद छाया कोहरा

राजस्थान तक

29 Nov 2023 (अपडेटेड: Nov 29 2023 8:03 AM)

Rajasthan Weather update: राजस्थान में मौसम (Rajasthan Weather update) बदल गया है. बीते तीन दिनों से अधिकतर इलाकों में बारिश देखी जा रही है. कई जगहों पर ओलावृष्टि भी हुई. मंगलवार को अलवर (alwar) जिले में पूरे दिन हल्की बूंदाबांदी का दौर चलता रहा. इसके अलावा भरतपुर, दौसा जिलों में आज बूंदाबांदी देखने को मिली. […]

Rajasthantak
follow google news

Rajasthan Weather update: राजस्थान में मौसम (Rajasthan Weather update) बदल गया है. बीते तीन दिनों से अधिकतर इलाकों में बारिश देखी जा रही है. कई जगहों पर ओलावृष्टि भी हुई. मंगलवार को अलवर (alwar) जिले में पूरे दिन हल्की बूंदाबांदी का दौर चलता रहा. इसके अलावा भरतपुर, दौसा जिलों में आज बूंदाबांदी देखने को मिली. मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में बारिश की स्थिति बनी हुई है.

यह भी पढ़ें...

मौसम विभाग के मुताबिक आगामी दिनों में जयपुर, भरतपुर, कोटा संभाग में बारिश देखने को मिल सकती है. इसके अलावा मंगलवार को पश्चिमी राजस्थान के हनुमानगढ़, चूरू में आज हल्की बारिश देखने को मिली. प्रदेश के ऊपर बने परिसंचरण तंत्र के चलते पूर्वी हवाओं के साथ बंगाल की खाड़ी से नमी देखने को मिली.

इसके पीछे वजह राजस्थान में वेस्टर्न डिस्टर्बेंस है, जिसके चलते तीन दिन तक हुई ओलावृष्टि और बारिश हुई. बुधवार सुबह अजमेर, जोधपुर, बीकानेर और जयपुर संभाग के 10 से ज्यादा जिलों में कोहरा देखने को मिला. बादल हटने के बाद सर्द हवा शुरू हो गई, जिससे ठिठुरन बढ़ गई है. जिसका असर अब अगले 3-4 चार दिन तापमान पर देखने को मिल सकता है. इससे तापमान में गिरावट होगी.

करौली में बरसात के बाद जनजनीवन प्रभावित

राजस्थान के करौली जिले में पिछले 24 घंटे से हो रही बरसात के बाद कोहरा छा गया है. जिससे आमजन पूरी तरह प्रभावित हुआ है. पश्चिमी विक्षोभ के चलते बारिश हुई हैय जिसने किसानों की फसल के लिए राहत दी है. दूसरी ओर, नवंबर का महीना जाते-जाते बरसात और कोहरे ने गुलाबी सर्दी बढ़ा दी है. आज जिले भर में देर रात से ही कोहरा छा गया. जिससे हाईवे पर चलने वाले वाहनों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. कोहरे से विजिबिलिटी कम होने के कारण वाहन चालक को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. जबकि बरसात से सड़कों पर जमा कीचड़ से होने पैदल चलने वालों को काफी असुविधा हो रही है.

    follow google newsfollow whatsapp