Sukhdev Singh Gogamedi: गोगामेड़ी की पत्नी ने इस शर्त पर धरना किया समाप्त, दोपहर में होगा अंतिम संस्कार

राजस्थान तक

• 02:54 AM • 07 Dec 2023

Sukhdev Singh Gogamedi: राजपूत समाज और सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के समर्थकों ने 11 मांगों पर सहमति बनने के बाद गोगामेड़ी का अंतिम संस्कार करने का फैसला लिया है.

Sukhdev Singh Gogamedi: धरना हुआ समाप्त, 11 मांगों समेत इस शर्त पर हुआ पोस्टमार्टम, पैतृक गांव में होगा अंतिम संस्कार

Sukhdev Singh Gogamedi: धरना हुआ समाप्त, 11 मांगों समेत इस शर्त पर हुआ पोस्टमार्टम, पैतृक गांव में होगा अंतिम संस्कार

follow google news

Sukhdev Singh Gogamedi: जयपुर में दिनदहाड़े हुए श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी (Sukhdev Singh Gogamedi) हत्याकांड के बाद राजधानी समेत प्रदेशभर में बुधवार को दिनभर आंदोलन हुए. कई जगहों पर आंदोलनकारी उग्र दिखाई दी. बुधवार को राजस्थान बंद का असर कई जिलों में देखने को मिला, वहीं देर रात चल रहा आंदोलन समाप्त हो गया. सुखदेव गोगामेड़ी की पत्नी शीला शेखावत ने राजधानी जयपुर के मेट्रो मास हॉस्पिटल के बाहर धरना खत्म करने की घोषणा की. हालांकि इससे पहले उन्होंने 11 प्वाइंटों पर सहमति के बाद भी आंदोलन जारी करने की बात कही थी. लेकिन दूसरे चरण की बातचीत के बाद धरना समाप्त कर दिया गया.

यह भी पढ़ें...

धरना समाप्त होने के बाद पुलिस सुखदेव के शव को एसएमएस हॉस्पिटल पोस्टमार्टम के लिए लेकर पहुंची. जहां देर रात को पोस्टमार्टम किया गया. शव को सुबह राजधानी जयपुर से हनुमानगढ़ लेकर जाया जाएगा. जहां अंतिम संस्कार किया जाएगा.

72 घंटे में आरोपियों की गिरफ्तारी का मिला आश्वासन

दूसरे चरण की बातचीत में सुखदेव गोगामेड़ी की पत्नी शीला शेखावत को पुलिस ने 72 घंटे के अंदर आरोपियों की गिरफ्तारी का लिखित आश्वासन दिया है. इसके अलावा एसएचओ सस्पेंड, समेत बीट प्रभारी और बीट कॉन्स्टेबल को हटा दिया गया. सुखदेव को अंतिम संस्कार गुरुवार को गोगामेड़ी में होगा. सुखदेव सिंह गोगामेडी के पार्थिव शरीर के दर्शन आज सुबह 6:45 बजे राजपूत सभा भवन में रखा गया. उसके बाद 2 बजे पैतृक गांव में अंतिम संस्कार किया जाएगा.

इन 11 मांगों पर बनी सहमति

राजपूत समाज और सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के समर्थकों ने 11 मांगों पर सहमति बनने के बाद गोगामेड़ी का अंतिम संस्कार करने का फैसला लिया है. एनआईए द्वारा जांच, खामियों की न्यायिक जांच, गोगामेड़ी के परिवारजनों को सुरक्षा और परिवार में से किसी एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी देने जैसी 11 मांगों पर राजपूत समाज की प्रशासन के साथ सहमति बनी है.

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी अंतिम दर्शन-श्रद्धांजलि यात्रा

(दिनांक:-7 दिसंबर, 2023)

    follow google newsfollow whatsapp