RBSE 12th result topper: जयपुर की खुशी बंसल को 12th में इतने नंबर कि मार्कशीट देख चौंक जाएंगे आप

राजस्थान तक

20 May 2024 (अपडेटेड: May 21 2024 6:13 PM)

Rajasthan board 12th result topper: जयपुर की रहने वाली खुशी बंसल ने 12th में 97.60% अंक हासिल कर शहर और प्रदेश का नाम रौशन किया है. खुशी को 500 में से महज 12 नंबर कम मिले हैं.

तस्वीर: राजस्थान तक.

तस्वीर: राजस्थान तक.

follow google news

rbse result 2024 topper Khushi bansal marksheet : राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (rbse 12th result 2024) अजमेर ने 20 मई को 12वीं आर्ट्स, साइंस औेर कॉमर्स का रिजल्ट घोषित कर दिया. इधर राजस्थान की राजधानी जयपुर की रहने वाली खुशी बंसल की मार्कशीट सामने आ गई है. खुशी बंसल को 12वीं कॉमर्स में 97.60 प्रतिशत अंक मिले हैं. खुशी के पिता दुकान करते हैं और मां गृहिणी हैं. खुशी को बचपन से बिजनेस में रुचि है और वो सीए बनना चाहती हैं. 

यह भी पढ़ें...

खुशी को दो विषयों में 99 और बाकी तीन विषयों में 95, 97, 98 नंबर मिले हैं. खुशी को 500 में से 488 नंबर मिले हैं. यानी वो 100 % लाने में महज 12 नंबर पीछे रह गई हैं. खुशी जयपुर के स्कूल विवेक विहार (Jaipur news) में स्थित रावत सीनियर सेकेंडरी की छात्रा हैं.

रिजल्ट ( rbse result 2024) घोषित होते ही राजस्थान तक ने खुशी बंसल से बात की. खुशी ने बताया कि उन्होंने पढ़ाई में कन्टीन्यूटी बनाकर रखी. खुशी का कहना है कि उन्होंने मोबाइल का इस्तेमाल एंटरटेन्मेंट के लिए नहीं बल्कि अपनी पढ़ाई के लिए पॉजिटिवली किया. वहीं घर शादी-पार्टियों से दूर भी नहीं रहीं और खुद को सोशल गैंदरिंग से दूर न करते हुए अपने टाइम को प्रॉपर मैनेज करते हुए रोजाना औसतन 6 घंटे पढ़ाई की. 

फैमिली और टीचर्स का मिला सपोर्ट

खुशी ने बताया कि उनके पिता सुनील बंसल की शॉप है. वहीं मां सीमा बंसल हाउस मैनेजर हैं. खुशी को मां-पिता का भरपूर सहयोग मिला और पिता ने उन्हें बेहतर करने के लिए हर वक्त मोटिवेट  किया. इधर स्कूल के टीचर्स ने टाइम टू टाइम टेस्ट लेकर ये बताया कि खुशी को अभी कहां ज्यादा फोकस करने की जरूरत है और कितनी और मेहनत की जरूरत है. खुशी ने बताया कि उन्होंने सभी विषयों पर बराबर ध्यान दिया. 

पढ़ाई के साथ पेंटिंग का है शौक

खुशी ने बताया कि उन्हें पढ़ाई के साथ पेंटिंग का शौक है. फैमिली बैकग्राउंड बिजनेस वाला है. ऐसे में उन्हें बचपन से ही कॉमर्स में रुचि थी. खुशी पेंटिंग के अलावा फिल्मे देखना, म्यूजिक सुनना पसंद करती हैं. खुशी सीए बनना चाहती हैं. 

यहां देखें खुशी बंसल की मार्कशीट (Rajasthan 12th topper 2024)

यह भी पढ़ें:  

CBSE Result 2024 Toppers: 12th में अभय शर्मा ने 5 में से 3 विषयों में पाया फुल मॉर्क्स, चौंकाने वाला मार्कशीट आया सामने
 

 

    follow google newsfollow whatsapp