RBSE: 8वीं बोर्ड का परिणाम हुआ जारी, यहां से डायरेक्ट चेक करें रिजल्ट

राजस्थान तक

17 May 2023 (अपडेटेड: May 17 2023 8:00 AM)

RBSE Rajasthan Board Class 8th Result 2023 Declared: आरबीएसई 8वीं बोर्ड के स्टूडेंट्स काफी समय से रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं लेकिन अब उनका यह इंतजार खत्म हो गया है. राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (RBSE) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर कक्षा 8वीं का परिणाम जारी कर दिया है. स्‍टूडेंट्स को अपने एग्‍जाम […]

RBSE: 8वीं बोर्ड का परिणाम हुआ जारी, यहां से डायरेक्ट चेक करें रिजल्ट

RBSE: 8वीं बोर्ड का परिणाम हुआ जारी, यहां से डायरेक्ट चेक करें रिजल्ट

follow google news

RBSE Rajasthan Board Class 8th Result 2023 Declared: आरबीएसई 8वीं बोर्ड के स्टूडेंट्स काफी समय से रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं लेकिन अब उनका यह इंतजार खत्म हो गया है. राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (RBSE) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर कक्षा 8वीं का परिणाम जारी कर दिया है. स्‍टूडेंट्स को अपने एग्‍जाम रोल नंबर और डेट ऑफ बर्थ की मदद से अपना रिजल्‍ट ऑनलाइन चेक करना होगा.

यह भी पढ़ें...

छात्र बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rajshaladarpan.nic.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. गौरतलब है कि इस बार 13 लाख 5 हजार 555 स्टूडेंट्स ने 8वीं बोर्ड की परीक्षा दी थी. इनमें से लगभग 94% स्टूडेंट्स परीक्षा में पास हुए हैं.

इससे पहले अनुमान लगाया जा रहा था कि आरबीएसई मई महीने के तीसरे सप्ताह में कभी भी 8वीं बोर्ड का परिणाम जारी कर सकता है. लेकिन अब बोर्ड ने आधिकारिक तौर पर परिणाम जारी कर दिया है. इसके साथ ही 13 लाख विद्यार्थियों का इंतजार अब खत्म हो गया है.

एक दिन पहले ही शिक्षा मंत्री ने ट्वीट कर दी थी जानकारी
मंगलवार को बीडी कल्ला ने ट्वीट कर बताया था कि आठवीं बोर्ड परीक्षा, 2023 का परीक्षा परिणाम दिनांक 17 मई 2023 को दोपहर 12 बजे ऑनलाइन जारी किया जाएगा.

पिछले साल ऐसा रहा था परिणाम
पिछले साल 8वीं की बोर्ड परीक्षा में कुल 12.63 लाख छात्र शामिल हुए थे जिनमें से 94.97% लड़के और 96.30% लड़कियों ने परीक्षा पास की थी.

यह भी पढ़ें: राजस्थान के मोहित ने SSC CGL परीक्षा में किया ऑल इंडिया टॉप, CM गहलोत ने ट्वीट कर कही ये बात

    follow google newsfollow whatsapp