Rajasthan Weather: जम गया रेतीला राजस्थान, हर तरफ बर्फ ही बर्फ, मौसम विभाग ने जारी किया लेटेस्ट अपडेट

Rakesh Gurjar

11 Jan 2024 (अपडेटेड: Jan 11 2024 4:33 AM)

Rajasthan Weather Today: प्रदेश में पिछले करीब 12-13 दिनो से ठंड का कहर जारी है. नए साल के शुरूआत से ही राजस्थान (Meteorological Department) में कोहरा देखने को मिल रहा है. हाल ही में एक्टिव हुए पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के कारण पारे में गिरावट दर्ज की गई है.

Rajasthan Weather: जम गया रेतीला राजस्थान, हर तरफ बर्फ ही बर्फ, मौसम विभाग ने जारी किया लेटेस्ट अपडेट

Rajasthan Weather: जम गया रेतीला राजस्थान, हर तरफ बर्फ ही बर्फ, मौसम विभाग ने जारी किया लेटेस्ट अपडेट

follow google news

Rajasthan Weather Today: राजस्थान के सबसे ठंडे शहर फतेहपुर शेखावाटी में गुरुवार को सीजन का सबसे ठंडा दिन रहा. तापमान मानइस मे चला गया. लगातार 15 दिनों से यहा कोहरे (Meteorological Department) के आगोश में फतेहपुर शेखावाटी है, जहां सूर्य देवता के दर्शन दुर्लभ हो रहे हैं. लोगों कि जब अल सुबह आंख खुली तो घरों मे बाहर रखा पानी जम गया. पेड़-पौधों पर बर्फ, गाड़ी बाइकों पर बर्फ की परते जम गई.

यह भी पढ़ें...

राजस्थान मे हाड़ कंपकंपा देने वाली सर्दी से रेतीले धोरों में बर्फ ही बर्फ का नजारा मानों कश्मीर बन गया हो. राजस्थान के रेतीले धोरो मे बर्फ की परते जम गई. 15 दिनों से भंयकर कोहरे के बाद जब कोहरा छटा तो पारा माइनस में आ गया.

पारे में दर्ज की गई गिरावट

वहीं विक्षोभ का असर भी कम होने से पारे मे गिरावट दर्ज हुई है. मौसम विभाग के अनुसार बार-बार पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से मौसम में बदलाव आ रहा है. हवा के दबाव से मौसम सााफ हुआ है और पारे मे गिरावट हुई. मौसम विभाग जयपुर के निदेशक राधेश्याम शर्मा के अनुसार मौसम साफ रहने की उम्मीद है. ऐसे मे रात दिन के पारे मे गिरावट होगी.

मौसम विभाग का अपडेट

बता दें प्रदेश में पिछले करीब 12-13 दिनो से ठंड का कहर जारी है. नए साल के शुरूआत से ही राजस्थान में कोहरा देखने को मिल रहा है. हाल ही में एक्टिव हुए पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के कारण पारे में गिरावट दर्ज की गई है. कई जिलों का तापमान 10 डिग्री से नीचे लुढ़क गया है. मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में पारा 2 से 3 डिग्री और गिर सकता है. हालांकि दिन में धूप के चलते लोगों को राहत महसूस हो रही है.

    follow google newsfollow whatsapp