Rajasthan Weather Today: अलवर, जयपुर, भरतपुर समेत कई जिलों में बारिश, जानें मौसम विभाग का नया अलर्ट

राजस्थान तक

29 Nov 2023 (अपडेटेड: Nov 28 2023 1:30 PM)

Rajasthan Weather Today: मंगलवार को अलवर जिले में पूरे दिन हल्की बूंदाबांदी (Rajasthan Weather Forecast) का दौर चलता रहा.

Rajasthan Weather: ठंड और कोहरे को लेकर मौसम विभाग का नया अपडेट, जानें कितना गिरेगा पारा

Rajasthan Weather: ठंड और कोहरे को लेकर मौसम विभाग का नया अपडेट, जानें कितना गिरेगा पारा

follow google news

Rajasthan Weather Today: राजस्थान में मौसम बदल गया है. बीते तीन दिनों से अधिकतर इलाकों में बारिश (Rajasthan Rain Alert) देखी जा रही है. कई जगहों पर ओलावृष्टी (Rajasthan Weather News) भी हुई. मंगलवार को अलवर जिले में पूरे दिन हल्की बूंदाबांदी (Rajasthan Weather Forecast) का दौर चलता रहा. इसके अलावा भरतपुर, दौसा जिलों में आज बूंदाबांदी देखने को मिली. मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में बारिश की स्थिति बनी हुई है.

यह भी पढ़ें...

आगामी दिनों में जयपुर, भरतपुर, कोटा संभाग में बारिश देखने को मिल सकती है. इसके अलावा मंगलवार को पश्चिमी राजस्थान के हनुमानगढ़, चूरू में आज हल्की बारिश देखने को मिली. प्रदेश के ऊपर बने परिसंचरण तंत्र के चलते पूर्वी हवाओं के साथ बंगाल की खाड़ी से नमी देखने को मिली. 

सवाईमाधोपुर में दर्ज की गई अधिक बारिश

मौसम विभाग (Meteorological Department) के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के चलते जयपुर, कोटा, भरतपुर संभाग में बारिश हो सकती है. पिछले 24 घंटों में राज्य में कई जगहों पर हल्की बूंदाबांदी के आसार रह सकते हैं. प्रदेश में बीते दिनों पहले हुई बारिश सबसे अधिक सवाईमाधोपुर में दर्ज की गई. वहीं बारिश के बाद कई जिलों के तापमान में गिरावट देखने को मिली. आने वाले दिनों में प्रदेश में कोहरे के साथ ठंड का असर बढ़ता हुआ दे सकता है. पश्चिमी विक्षोभ के बाद प्रदेश में उत्तरी हवाओं का दौर शुरू होगा. जिससे सर्दी में इजाफा देखने को मिलेगा.

    follow google newsfollow whatsapp