Rajasthan Weather: आज जयपुर, भरतपुर, अलवर समेत इन जिलों में बारिश का अलर्ट, IMD ने जारी किया अलर्ट

राजस्थान तक

• 08:24 AM • 15 Jul 2023

Rajasthan Weather: राजस्थान में पारा एक बार फिर बढ़ने लगा है, लेकिन प्रदेश में फिर से बारिश का दौर शुरू होने वाला है. मौसम विभाग ने शनिवार को 7 जिलों में बारिश का अनुमान जताया है. इसके अलावा प्रदेश में शुक्रवार को तापमान 40 डिग्री पार हो गया. इससे प्रदेश में गर्मी के बढ़ गई. […]

Rajasthan Weather: आज जयपुर, भरतपुर, अलवर समेत इन जिलों में बारिश का अलर्ट, IMD ने जारी किया अलर्ट

Rajasthan Weather: आज जयपुर, भरतपुर, अलवर समेत इन जिलों में बारिश का अलर्ट, IMD ने जारी किया अलर्ट

follow google news

Rajasthan Weather: राजस्थान में पारा एक बार फिर बढ़ने लगा है, लेकिन प्रदेश में फिर से बारिश का दौर शुरू होने वाला है. मौसम विभाग ने शनिवार को 7 जिलों में बारिश का अनुमान जताया है. इसके अलावा प्रदेश में शुक्रवार को तापमान 40 डिग्री पार हो गया. इससे प्रदेश में गर्मी के बढ़ गई. लोग बारिश के बने उमस से परेशान हो रहे हैं.

यह भी पढ़ें...

प्रदेश में मानसून का प्रभाव प्रदेश में अलग-अलग दिखाई दे रहा है. कई जिलों में बूंदाबांदी है तो कहीं तापमान बढ़ता हुआ दिखाई दे रहा है. शनिवार को पश्चिमी राजस्थान के फलौदी में शुक्रवार को तापमान 40.2 डिग्री तक पहुंच गया और शनिवार को 39.2 डिग्री रहा. वहीं पूर्वी राजस्थान के शनिवार को अधिकतम तापमान करौली में 35.2 डिग्री में रहा तथा शुक्रवार को फतेहपुर में तापमान 37.3 डिग्री रहा.

इन जिलों में बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग (meteorological department) ने आज जयपुर, भरतपुर, अलवर, सीकर, झुंझुनू, कोटा और बारां में हलकी बारिश की संभावना जताई है. इससे पहले मौसम विभाग ने बताया था कि 14 से 17 जुलाई तक प्रदेश में बारिश होगी.

मौसम विभाग ने जारी किए सुझाव

मौसम विभाग ने 5 MM के दौरान अपेक्षित प्रभाव और सुझाव भी जारी किए हैं. आईएमडी ने बारिश के दौरान अपेक्षित प्रभाव के बारे मे बताया कि खुले में पड़ी कटी हुई फसल को नुकसान हो सकता है. वहीं फिसलन भरी सड़कों और कम दृश्यता के कारण यात्रा में अधिक समय लग सकता है. वहीं सुझाव देते हुए मौसम विभाग ने बताया कि कटी हुई फसल को खुले में ना रखें. इसके अलावा उर्वरक और कीटानाशकों का प्रयोग न करें.

    follow google newsfollow whatsapp