Rajasthan Weather: जयपुर में मानसून की एंट्री के साथ झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने जारी की नई चेतावनी

राजस्थान तक

28 Jun 2024 (अपडेटेड: Jun 28 2024 6:28 AM)

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मानसूनी बारिश (Rain in Rajasthan) देखने को मिल रही है. 27 जून को दक्षिणी व पूर्वी राजस्थान के कुछ और भागों में मानसून आगे बढ़ा है और राजधानी जयपुर में भी मानसून पहुंच गया है.

Rajasthan Weather
follow google news

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मानसूनी बारिश (Rain in Rajasthan) देखने को मिल रही है. 27 जून को दक्षिणी व पूर्वी राजस्थान के कुछ और भागों में मानसून आगे बढ़ा है और राजधानी जयपुर में भी मानसून पहुंच गया है. पिछले 24 घंटे में पूर्वी राजस्थान के अनेक स्थानों जबकि पश्चिमी राजस्थान के कुछ भागों में मघगर्जन के साथ बारिश दर्ज की गई है. धौलपुर, ब्यावर, भारतपुर,भीलवाड़ा, टोंक, जयपुर व कोटा जिलों में कहीं भारी व कहीं-कहीं अतिभारी बारिश दर्ज की गई है. सर्वाधिक बारिश जबकि धौलपुर में 131 मिमी दर्ज की गई है. आगामी तीन-चार दिनों में राज्य के कुछ और भागों में मानसून के आगे बढ़ाने के लिए परिस्थितियों अनुकूल है.

यह भी पढ़ें...

राजस्थान मौसम अपडेट: (Rajasthan Weather Alert) 

मौसम विभाग के मुताबिक पूर्वी राजस्थान के कुछ भागों में मेघगर्जन के साथ बारिश की गतिविधियां आगामी दिनों में जारी रहेगी. 29 जून से उत्तर-पूर्वी राजस्थान के कुछ भागों में भारी बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने की संभावना है. 29 जून से 02 जुलाई के दौरान जयपुर, भरतपुर संभाग के में कहीं-कहीं भारी व कहीं-कहीं अतिभारी बारिश होने की प्रबल संभावना है. पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर, बीकानेर संभाग के कुछ भागों में आगामी दो-तीन दिन मेघगर्जन, बारिश की गतिविधियां जारी रहने की संभावना है. तत्पश्चात कहीं-कहीं बारिश जारी रहने होने तथा जुलाई के प्रथम सप्ताह में पुन: बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने की संभावना है,

Rajasthan Weather: मानसून की बारिश से तर हुआ राजस्थान, आज इन जिलों में बरसात का येलो अलर्ट जारी  

प्रमुख जिलों का अधिकतम तापमान (Temperature in Rajasthan)

अजमेर 34.7, अलवर 34.2, जयपुर 35.0, सीकर 35.5, कोटा 35.5, बाड़मेर 39.4, जैसलमेर 41.4, जोधपुर 38.0, बीकानेर 39.0, चूरू 36.6,  श्रीगंगानगर 38.3, जालौर 37.8, सिरोही 32.1, फतेहपुर सीकर 37.1, करौली 35.6 डिग्री अधिकतम पारा दर्ज किया गया.

    follow google newsfollow whatsapp