कमोड पर बैठने ही वाली थी महिला, तभी नीचे से निकल आया कोबरा, फिर जो हुआ वो जानकर हैरान रह जाएंगे आप

Dinesh Bohra

29 Jun 2024 (अपडेटेड: Jun 29 2024 5:48 PM)

राजस्थान में टॉयलेट में सांप (snake spot in toilet) निकलने से एक परिवार में हड़कंप मच गया. घर की महिला ने सुबह शौचालय का दरवाजा खोला तो होश उड़ गए.

Rajasthantak
follow google news

राजस्थान में टॉयलेट में सांप (snake in toilet) निकलने से एक परिवार में हड़कंप मच गया. सुबह के समय जैसे ही घर की महिला ने शौचालय का दरवाजा खोला तो कमोड में जहरीले ब्लैक कोबरा को देखकर उसके होश उड़ गए. आखिरकार स्नैक कैचर ने मौके पर पहुंचकर ब्लैक कोबरा का रेस्क्यू (snake rescue) किया. 

यह भी पढ़ें...

जानकारी के मुताबिक, बाड़मेर (barmer news) शहर के तिलक नगर कॉलोनी में एक परिवार के लोग सुबह जैसे ही जगे, महिला ने टॉयलेट के लिए शौचालय का दरवाजा खोला. उसे शौचालय के कमोड में 5 फीट लंबा ब्लैक कोबरा फन लहराता नजर आया. टॉयलेट में सांप को देखकर महिला की डर के मारे चीख निकल गई. परिवार के लोग पहुंचे तो कमोड में जहरीले ब्लैक कोबरा को देखकर दंग रह गए.

 

 

ब्लैक कोबरा को देखने के लिए जुट गई भीड़

टॉयलेट से सांप निकलने की बात जब आसपास के लोगों को पता चली तो पड़ोस में रहने वाले लोग बड़ी संख्या में सांप को देखने के लिए पहुंच गए. इसके बाद किसी ने स्नैक कैचर मुकेश माली को शौचालय में सांप निकलने की सूचना दी. मौके पर पहुंचे स्नैक कैचर ने करीब आधे घंटे की मशक्कत के बाद 5 फीट लंबे ब्लैक कोबरा का रेस्क्यू कर लिया, तब जाकर परिवार के लोगों ने राहत की सांस ली.

सांप को छेड़ें नहीं और ना ही मारें

अब तक करीब 7 हजार सांपों का रेस्क्यू कर चुके स्नैक कैचर मुकेश माली ने बताया कि शौचालय के कमोड में सांप निकलने की सूचना मिली थी. मौके पर पहुंचकर देखा तो यह ब्लैक कोबरा था. यह देश में दूसरा सबसे जहरीला सांप है. थोड़ी मेहनत करनी पड़ी, क्योंकि सांप बार-बार कमोड होल में घुस रहा था. आखिरकार आधे घण्टे की मशक्कत के बाद कोबरा को रेक्स्यु कर लिया. स्नेक कैचर ने लोगों से अपील करते हुए कहा है कि कहीं भी कोई सांप नजर आए तो इसकी तुरंत सूचना दें और उस पर नजर बनाए रखें. उसे मारे नहीं, क्योंकि कई सांपों की प्रजातियां अब विलुप्त होने की कगार पर है.

    follow google newsfollow whatsapp