चीन में जालौर के मोबाइल व्यापारी की मौत, किडनैपर ने पिता को कॉल कर मांगे थे 1 करोड़ रुपए, सामने आ रही ये कहानी

Naresh Bishnoi

28 Jun 2024 (अपडेटेड: Jun 28 2024 12:59 PM)

Jalore: जालौर के एक मोबाइल व्यापारी की चीन में हत्या करने का मामला सामने आया है. मृतक युवक चीन में मोबाइल एसेसरीज खरीद-फरोख्द का काम करता था. हत्या से पहले किडनैपर ने मृतक के पिता से 1 करोड़ रुपए की फिरोती मांगी थी.

Jalore

Jalore

follow google news

Jalore: जालौर के एक मोबाइल व्यापारी की चीन में हत्या करने का मामला सामने आया है. मृतक युवक चीन में मोबाइल एसेसरीज खरीद-फरोख्द का काम करता था. हत्या से पहले किडनैपर ने मृतक के पिता से 1 करोड़ रुपए की फिरोती मांगी थी. पिता ने 50 लाख रुपए देने की बात कही थी. मृतक कारोबारी जालौर जिले के भीनमाल का रहने वाला है. 24 जून को युवक की हत्या कर दी गई. 

यह भी पढ़ें...

दरअसल मृतक सतीश मुंबई में रहकर मोबाइल एसेसरीज का कारोबार करता था. काम के सिलसिले में वह चीन गया था. इसी दौरान उनका अपहरण हो गया और 1 करोड़ की फिरौती मांगी गई. जब राशि नहीं मिली तो उनकी हत्या कर दी गई. मृतक का शव भारत लाने के लिए  परिजन सांसद लुंबाराम चौधरी के निवास से विदेश मंत्रालय के माध्यम से कानूनी प्रक्रिया में जुटे हुए हैं.

2 साल से मुंबई में कर रहा था व्यापार

पूर्व पार्षद मोहनलाल माली ने बताया उनका भतीजा सतीश कुमार उम्र करीब 26 वर्ष करीब दो वर्ष से मुंबई में मोबाईल का कारोबार करता था. सतीशकुमार चीन से माल खरीदकर मुंबई में होलसेल में दुकानदारों को बेचता था. इसलिए महीना या दो महीना में उसका चीन आना जाना रहता था. इसी महीने वह चीन गया था. जहां गत 21 जून को अज्ञात लोगों ने उसका अपहरण कर रुपए की मांग की थी, 24 जून तक सतीश कुमार का मोबाइल चालू था और घरवालों को अपहरण होने की बात कह रहा था. 24 जून को उसके भाई के मोबाईल पर सूचना दी गई की सतीश कुमार नाम के युवा की चीन के गुआगंजो सिटी में बॉडी मिली है.

शव लेने चीन जाएंगे रिश्तेदार

सूचना पर सतीश कुमार के तीन रिश्तेदार चीन जाने के दिल्ली पहुंच गए. जहा सांसद लुंबाराम चौधरी से उनके निवास पर मुलाकात कर घटना के संबंध मे अवगत करवाया. सांसद ने मामले को गंभीरता से लेते हुए तीनों रिश्तेदारों को चीन का वीजा आवेदन करवाकर विदेश मंत्रालय के अधिकारियों से संपर्क और विदेश मंत्री एस जयशंकर को पत्र मेल कर चीन जाने का वीजा और बॉडी भारत लाने के लिए कानूनी प्रक्रिया में सहयोग की अपील की है. मोहनलाल माली ने बताया कि सतीशकुमार के अपहरण और हत्या में चीन के साथ साथ कुछ भारतीय लोगों की मिलीभगत की शंका है. घटना की सूचना के बाद घर पर मातम छाया हुआ है.

21 जून को किडनैप होने की मिली थी जानकारी

21 जून की रात को सतीश कुमार के पिता नरसाराम माली के मोबाइल पर कॉल आया. जिसमें सतीश से बात करवा कर एक करोड़ की फिरौती मांगी गई. चीन के नंबर से व्हाट्सएप कॉल के बाद मैसेज भी किए गए. किडनैपर ने सतीश के पिता से कहा कि फिरौती के एक करोड़ रुपए मुंबई में चामुंडा मोबाइल के मालिक चौधरी के यहां देने को कहा . चौधरी भीनमाल क्षेत्र का ही बताया जा रहा है. परिजनों ने 50 लाख रुपए देने की बात अपहरण कर्ताओं को कहीं, लेकिन नहीं माने. पिता नरसाराम माली ने बताया कि अपहरणकर्ताओं का जब कॉल आया तो उसमें उनके बेटे सतीश से बात करवाई फोन पर सतीश जोर-जोर से रो रहा था और परिजनों से जल्दी पैसे भिजवाने के लिए कह रहा था. परिवार बीपीएल श्रेणी में आता है. पिता शहर में ही मजदूरी करते हैं. तीनों भाइयों में सतीश सबसे छोटा था. अब परिवारजन युवक का सब भारत लाने के लिए प्रयास कर रहे हैं. 
 

    follow google newsfollow whatsapp