Rajasthan Monsoon Alert: प्रदेश में फिर शुरू होगी झमाझमा बारिश, इन जिलों के लिए अलर्ट जारी

राजस्थान तक

20 Jul 2023 (अपडेटेड: Jul 20 2023 3:29 AM)

Rajasthan Monsoon Alert: राजस्थान में मौसम ने एक बार फिर करवट बदल ली है. प्रदेशभर में एक बार फिर से आपको झमाझमा बारिश देखने को मिलने वाली है. वहीं कई जिलों में बारिश देखी जा रही है. बात करें अजमेर, सीकर और अलवर जिलों में कई जगहों पर बुधवार को हल्की बारिश हुई. वहीं जैसलमेर […]

Rajasthan Monsoon Alert: प्रदेश में फिर शुरू होगी झमाझमा बारिश, इन जिलों के लिए अलर्ट जारी

Rajasthan Monsoon Alert: प्रदेश में फिर शुरू होगी झमाझमा बारिश, इन जिलों के लिए अलर्ट जारी

follow google news

Rajasthan Monsoon Alert: राजस्थान में मौसम ने एक बार फिर करवट बदल ली है. प्रदेशभर में एक बार फिर से आपको झमाझमा बारिश देखने को मिलने वाली है. वहीं कई जिलों में बारिश देखी जा रही है. बात करें अजमेर, सीकर और अलवर जिलों में कई जगहों पर बुधवार को हल्की बारिश हुई. वहीं जैसलमेर में बुधवार को प्रदेश का अधिकतम तापमान 41.7 डिग्री रहा.

यह भी पढ़ें...

मौसम विभाग ने आने वाले सप्ताह में बारिश को लेकर अपडेट जारी किया है. वहीं बताया गया है कि आने वाले 7 दिनों के अंदर अधिकतम तापमान में कोई विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है.

राजधानी जयपुर में इस सप्ताह मौसम रहेगा सुहाना

मौसम विभाग ने बताया कि गुरुवार 20 जुलाई से 25 जुलाई तक मौसम सुहाना रहेगा. इस दौरान राजधानी में बारिश की चेतावनी भी जारी की गई है. इस सप्ताह राजधानी में अधिकतम तापमान 34 डिग्री तक जा सकता है. वहीं न्यूनतम तापमान 23 डिग्री रहने की संभावना बताई गई है.

इन जिलों में बारिश का अलर्ट

बुधवार को मौसम विभाग द्वारा जारी किए गए अलर्ट में प्रदेशभर में बारिश का अलर्ट बताया गया है. IMD की मानें तो 20 जुलाई से 25 जुलाई के बीच जयपुर, अजमेर, कोटा, भरतपुर, उदयपुर संभाग में बारिश की संभावना है. इसके अलावा बीकानेर, जोधपुर संभाग के कुछ स्थानों पर बारिश की संभावना बताई गई है.

बंगाल की खाड़ी में एक्टिव हुआ तंत्र

वर्तमान में उत्तर-पश्चिमी बंगाल की खाड़ी व उड़ीसा तट पर एक परिसंचरण तंत्र बना हुआ है. इसके आगामी 48 घंटों में एक कम दबाव का क्षेत्र (Low pressure area) बनने की सम्भावना है. इसके असर से राज्य में आगामी एक सप्ताह मानसून के सक्रिय रहने की प्रबल संभावना है. अधिकांश भागों में हल्की से मध्यम बारिश व कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है,18 जुलाई से यह तंत्र बना हुआ है.

    follow google newsfollow whatsapp