Rajasthan Election: दादी वसुंधरा के साथ पहली बार वोट डालेंगे विनायक प्रताप, जानें क्या करते हैं राजे के पौत्र

राजस्थान तक

30 Oct 2023 (अपडेटेड: Oct 30 2023 4:19 AM)

Rajasthan Election: राजस्थान में विधानसभा चुनावों (Rajasthan Election Voting Date) की वोटिंग 25 नवंबर को होगी और 3 दिसंबर को नतीजे आएंगे. आज से नामांकन प्रकिया शुरू हो गई है. लोकतंत्र के इस महोत्सव में इस बार प्रदेश में फर्स्ट टाइम वोटर्स की संख्या करीब 22 लाख 20 हजार पहुंच गई है. जो कि पिछले […]

Rajasthan Election: दादी वसुंधरा के साथ पहली बार वोट डालेंगे विनायक प्रताप, जानें क्या करते हैं राजे के पौत्र

Rajasthan Election: दादी वसुंधरा के साथ पहली बार वोट डालेंगे विनायक प्रताप, जानें क्या करते हैं राजे के पौत्र

follow google news

Rajasthan Election: राजस्थान में विधानसभा चुनावों (Rajasthan Election Voting Date) की वोटिंग 25 नवंबर को होगी और 3 दिसंबर को नतीजे आएंगे. आज से नामांकन प्रकिया शुरू हो गई है. लोकतंत्र के इस महोत्सव में इस बार प्रदेश में फर्स्ट टाइम वोटर्स की संख्या करीब 22 लाख 20 हजार पहुंच गई है. जो कि पिछले विधानसभा चुनावों की तुलना में यह संख्या 12 गुना ज्यादा है. युवा वोटर्स इस बार किसी भी पार्टी के लिए हार-जीत का फैसला करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे.

यह भी पढ़ें...

पहली बार वोटिंग के लिए युवा काफी उत्साहित हैं, ऐसे में झालावाड़ सीट पर इस बार खास एक वोटर पहली बार वोट डालेंगे. जी हां, हम बात कर रहे हैं विनायक प्रताप सिंह के बारे में, आइए बताते हैं इनके बारे में.

कौन हैं विनायक प्रताप सिंह

विनायक प्रताप सिंह (Vinayak Pratap Singh) बड़े राजनीतिक राजघराने से आते हैं, इनकी दादी का नाम वसुंधरा राजे (Vasundhara Raje) हैं. जो राजस्थान की 2 बार मुख्यमंत्री रह चुकी हैं और इस बार भी झालावाड़ की झालरपाटन सीट से विधानसभा चुनाव लड़ रही है. विनायक के पिता सांसद दुष्यंत सिंह हैं, जो झालावाड़-बारां से सांसद हैं. विनायक दिल्ली में कानून की पढ़ाई कर रहे हैं. वह यूट्यूब पर काफी एक्टिव रहते हैं.

दादी वसुंधरा के साथ डालेंगे पहला वोट

विनायक का वोटर लिस्ट में नाम आ गया है. वह पहली बार वोट डालेंगे. विनायक दादी वसुंधरा के साथ हाउसिंग बोर्ड स्थित बूथ पर अपना पहला वोट डालेंगे. विनायक पहली बार वोटिंग करने को लेकर काफी उत्साहित हैं.

फिटनेस फ्रीक हैं विनायक करते हैं कानून की पढ़ाई

विनायक प्रताप सिंह अपनी फिटनेस को लेकर काफी एक्टिव हैं. वह पढ़ाई के साथ-साथ जिम भी जाते हैं. विनायक ने अपना यूट्यूब चैनल भी बना रखा है. जिस पर वह एक्ससाइज की वीडियोज डालते हैं.

4 को नामांकन करेंगी वसुंधरा

झालरपाटन सीट से वसुंधरा 4 नवंबर को अपना नामांकन भरेंगी. इस दौरान एक दिन पहले ही झालावाड़ पहुंच जाएंगी.

    follow google newsfollow whatsapp