Rajasthan: फ्री स्मार्टफोन के बाद 15 अगस्त को सीएम गहलोत पूरी करेंगे अपनी यह बड़ी घोषणा, जानें

राजस्थान तक

• 03:45 AM • 13 Aug 2023

Rajasthan News: राजस्थान में जैसे-जैसे चुनाव (Rajasthan Election 2023) नजदीक आ रहे हैं, उसी सिलसिले में सीएम गहलोत (Ashok Gehlot) एक के बाद एक अपनी सभी घोषणाएं पूरी करने में जुटे हैं. अभी प्रदेशभर में 40 लाख महिलाओं को फ्री स्मार्टफोन (Free Smartphone) दिए जा रहे हैं. इसी कड़ी में अब सीएम एक और घोषणा […]

Rajasthan: फ्री स्मार्टफोन के बाद 15 अगस्त को सीएम गहलोत पूरी करेंगे अपनी यह बड़ी घोषणा, जानें

Rajasthan: फ्री स्मार्टफोन के बाद 15 अगस्त को सीएम गहलोत पूरी करेंगे अपनी यह बड़ी घोषणा, जानें

follow google news

Rajasthan News: राजस्थान में जैसे-जैसे चुनाव (Rajasthan Election 2023) नजदीक आ रहे हैं, उसी सिलसिले में सीएम गहलोत (Ashok Gehlot) एक के बाद एक अपनी सभी घोषणाएं पूरी करने में जुटे हैं. अभी प्रदेशभर में 40 लाख महिलाओं को फ्री स्मार्टफोन (Free Smartphone) दिए जा रहे हैं. इसी कड़ी में अब सीएम एक और घोषणा पूरी करने जा रहे हैं, जी हां, अब मुख्यमंत्री निशुल्क अन्नपूर्णा फूड पैकेट (Mukhyamantri Free Annapurna Yojana Rajasthan) योजना का शुभांरभ करने जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें...

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत 15 अगस्त से मुख्यमंत्री निशुल्क अन्नपूर्णा फूड पैकेट योजना का आगाज करेंगे. जयपुर के बिरला ऑडिटोरियम में आयोजित होने वाले समारोह में सीएम गहलोत इस योजना का शुभारंभ करेंगे.

संबंधित विभाग को सौंपी गई जिम्मेदारी

इस योजना के शुभारंभ को लेकर होने वाले आयोजन को लेकर जयपुर कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को इसकी जिम्मेदारी भी सौंप दी है. इस संबंध में जिला कलेक्टर राजपुरोहित ने बताया कि गरीब और वंचिच वर्ग को मंहगाई से राहत देने के लिए सीएम गहलोत ने यह योजना शुरू की है. 2023 के बजट में सीएम ने इस योजना की घोषणा की थी.

फूड पैकेट में क्या-क्या मिलेगा

मुख्यमंत्री निशुल्क फूड पैकेट योजना के तहत दिए जाने वाले किट में एक लीटर सोयाबीन रिफाइंड तेल, एक किला आयोडिन नमक, एक किलो चीनी, एक किलो चना दाल, 100 ग्राम धनिया पाउडर, 100 ग्राम मिर्च पाउडर और 50 ग्राम हल्दी पाउडर दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें: Rajasthan: किस कंपनी का कौनसा स्मार्टफोन बांट रही है गहलोत सरकार, देखें

    follow google newsfollow whatsapp