मीणा हाईकोर्ट में नहीं धनावड में होगी PM मोदी की रैली, दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे का करेंगे उद्धाटन

राजस्थान तक

• 06:13 AM • 08 Feb 2023

Dausa: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 फरवरी को दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे के पहले फेस का सोहना से लेकर दौसा तक का उद्घाटन करेंगे. लेकिन इससे पहले राजस्थान बीजेपी में अंतर कलर भी अब सामने आ गई है. आपको बता दें दौसा जिले में एक्सप्रेस वे के उद्घाटन को लेकर काफी समय से चर्चाएं थी. जैसे ही केंद्रीय […]

rajasthantak

rajasthantak

follow google news

Dausa: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 फरवरी को दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे के पहले फेस का सोहना से लेकर दौसा तक का उद्घाटन करेंगे. लेकिन इससे पहले राजस्थान बीजेपी में अंतर कलर भी अब सामने आ गई है. आपको बता दें दौसा जिले में एक्सप्रेस वे के उद्घाटन को लेकर काफी समय से चर्चाएं थी. जैसे ही केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने पहले 4 फरवरी के उद्घाटन को लेकर ट्वीट किया था. फिर उसके बाद 12 फरवरी को उद्घाटन को लेकर ट्वीट किया. इसके बाद दौसा में प्रधानमंत्री के कार्यक्रम स्थल की तैयारियां से होने लगी थी. सबसे पहले चर्चा थी कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मीणा हाईकोर्ट में जनसभा को संबोधित करेंगे, जिसके लिए तैयारियां भी शुरू हो चुकी थी लेकिन अचानक इस सभा स्थल की लोकेशन को चेंज कर दिया गया और इसे बांदीकुई के धनावड में स्थित एक्सप्रेस वे के रेस्ट हाउस में रखा गया है. अचानक हुए फेरबदल से पूरे राजस्थान में सियासी पारा चढ़ा हुआ है. जिस प्रकार किरोड़ी लाल मीणा और सतीश पूनिया में अनबन की खबरें और बयानबाजी आई उसके बाद अब चर्चा यह है कि कहीं यह फेरबदल किरोड़ी लाल मीणा के उठते कद को नीचा करने की कोशिश है.

यह भी पढ़ें...

जानकारी के अनुसार मीणा हाईकोर्ट में होने वाली पीएम की रैली बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया और किरोड़ीलाल मीणा की अदावत के चलते कैंसिल की गई. बीते दिनों पहले पेपर लीक मामले की लेकर किरोड़ीलाल मीणा ने सतीश पूनिया को अपने निशाने पर ले लिया था. किरोड़ीलाल मीणा ने सतीश पूनिया पर सवाल उठाए हुए कहा था कि पूनिया ने अपनी जिम्मेदारी ठीक से नहीं निभाई. मैंने अपनी बात आलाकमान तक पहुंचा दी है.

शनिवार को किरोड़ीलाल मीणा ने कहा कि मुझे भयंकर दुख हो रहा है कि सतीश पूनिया के नेतृत्व में पार्टी जिस मजबूती से इस मुद्दे को लेकर खड़ी होनी चाहिए थी वैसे नहीं खड़ी हुई. पार्टी को ऐसे मुद्दों पर जिस मजबूती के साथ लगना चाहिए था वैसे नहीं लगी. इसका मुझे बहुत दुख हो रहा है.

पूनिया पर निशाने पर लेते हुए किरोड़ी लाल मीणा ने कहा था कि 31 जनवरी को जब सतीश पूनिया मुझसे मिलने आए थे तो उन्होंने कहा था कि कल से पूरे प्रदेश में युवा मोर्चा का विरोध प्रदर्शन शुरू होगा, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ है. पूनिया के पास राजस्थान बीजेपी की जिम्मेदारी है. वह पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष है. इस मामले पर वह बिल्कुल भी आक्रामक नजर नहीं आए. इसको लेकर मैंने आलाकमान से भी बात की है. बता दें कि पेपर लीक को लेकर सांसद किरोड़ीलाल मीणा ने गहलोत सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल रखा था. वह पिछले 12 दिनों से जयपुर के आगरा रोड पर धरना दे रहे थे. शनिवार को किरोड़ीलाल मीणा ने गृह राज्य मंत्री राजेंद्र यादव के साथ बातचीत की जिसके बाद उन्होंने आंदोलन को फिलहाल स्थगित कर दिया है.

मीणा हाईकोर्ट में टैंट लगाने का काम शुरू हो चुका है. (तस्वीर: संदीप मीणा)

वहीं किरोड़ी लाल मीणा के समर्थकों ने आरोप लगाया है कि इस रैली को रद्द करवाने में बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया, दौसा सांसद जसकौर मीणा और गुलाबचंद कटारिया का हाथ है. राजनीतिक जानकारों के अनुसार इस रैली से सबसे ज्यादा फायदा किरोड़ीलाल मीणा को होता और उनका राजनीतिक कद बढ़ जाता. इसी को देखते हुए बीजेपी ने मीणा हाईकोर्ट की रैली का रद्द किया है. वहीं कई दिनों से किरोड़ीलाल मीणा की पत्नी गोलमा देवी गांव-गांव जाकर रैली में लोगों को शामिल होने के लिए पीले चावल बांट रही थी. अब इस खबर के बाद मीणा समर्थकों को झटका लगा है.

Video: चलती बाइक पर रोमांस करते दिखे लड़का-लड़की, वीडियो हो रहा वायरल, देखें

    follow google newsfollow whatsapp