बूंदीः रामगढ़ विषधारी टाइगर रिजर्व में 3 शावकों के साथ नजर आई बाघिन, ओम बिरला ने किया ट्वीट

भवानी सिंह

• 04:38 PM • 16 Jul 2023

Om Birla Tweet about tigress RVT-2: बूंदी जिले में स्थित रामगढ़ विषधारी टाइगर रिजर्व में बाघिन RVT-2 अपने 3 शावकों के साथ नजर आई. वन क्षेत्र में लगाए गए कैमरे में यह तस्वीर कैद हुई. अपने 3 शावकों के साथ घूमती हुई नजर आई बाघिन की तस्वीरों को अब लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने भी […]

Rajasthantak
follow google news

Om Birla Tweet about tigress RVT-2: बूंदी जिले में स्थित रामगढ़ विषधारी टाइगर रिजर्व में बाघिन RVT-2 अपने 3 शावकों के साथ नजर आई. वन क्षेत्र में लगाए गए कैमरे में यह तस्वीर कैद हुई. अपने 3 शावकों के साथ घूमती हुई नजर आई बाघिन की तस्वीरों को अब लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने भी ट्वीट किया है.

यह भी पढ़ें...

बिरला ने ट्वीट किया कि संसदीय क्षेत्र बूंदी के रामगढ़ विषधारी टाइगर रिजर्व में बाघिन RVT-2 का तीन शावकों को जन्म देना बड़ी खुशखबरी है. यह क्षेत्र में इको-टूरिज्म को बढ़ावा देने की दिशा में बड़ा उत्प्रेरक सिद्ध होगा. रिजर्व की आवश्यकता के अनुरूप यहां एक और बाघिन रिलीज करवाने की स्वीकृति दिलवाई जाएगी.

जानकारी के मुताबिक शावकों की उम्र करीब 2 से 4 महीने की बताई जा रही है. इसके बाद वन विभाग ने शावकों की सुरक्षा के लिए प्रबंध करना शुरू कर दिया है. बाघिन और शावकों पर लगातार नजर रखी जाएगी.

इससे पहले सीएम अशोक गहलोत ने भी ट्वीट कर इसकी जानकारी दी थी. सीएम ने कहा था कि विश्व बाघ दिवस 29 जुलाई 2019 को बजट में रामगढ़ विषधारी बाघ अभ्यारण्य के लिए किए गए प्रस्ताव का सुखद परिणाम वन के नए मेहमानों के रूप में सामने आ गया है. आज पुनः विश्व बाघ दिवस से एक पखवाड़े पूर्व नए शावकों के जन्म की सुखद खबर मिली. सरकार की वन्य जीवन संरक्षण की मुहिम को मजबूत करने के लिए RVTR टीम को शाबाशी व बधाई.

    follow google newsfollow whatsapp