बैलगाड़ी पर सवार होकर दुल्हन से ब्याह रचाने पहुंचा दूल्हा, इस अनोखी बारात को देख लोग रह गए दंग

Bharat Bhushan

• 11:44 AM • 26 Apr 2023

Rajasthan News: राजस्थान के पाली जिले में निकली अनोखी बारात को देखकर लोग दंग रह गए. बारात में ना घोड़ी थी और ना ही कोई लग्जरी कार, दूल्हा केवल बैलगाड़ी पर सवार होकर दुल्हन से ब्याह रचाने पहुंच गया. पाली के कराडी ग्राम पंचायत के पास नयागांव के रहने वाले सेसाराम चौधरी ने खर्चीली शादियों […]

Rajasthantak
follow google news

Rajasthan News: राजस्थान के पाली जिले में निकली अनोखी बारात को देखकर लोग दंग रह गए. बारात में ना घोड़ी थी और ना ही कोई लग्जरी कार, दूल्हा केवल बैलगाड़ी पर सवार होकर दुल्हन से ब्याह रचाने पहुंच गया. पाली के कराडी ग्राम पंचायत के पास नयागांव के रहने वाले सेसाराम चौधरी ने खर्चीली शादियों पर रोक लगाने और पेट्रोल बचाने का संदेश देने के लिए यह अनोखा तरीका अपनाया है.

यह भी पढ़ें...

आमतौर पर शादी में लोग दिखावे के लिए हेलीकॉप्टर और कार में बारात लेकर जाते हैं. लेकिन सेसाराम के बेटे ओमप्रकाश और उनकी होने वाली पत्नी प्रीति दोनों पढ़े-लिखे हैं. इसलिए उन्हें लोगों को संदेश देने के लिए पुरानी परंपरा से बैलगाड़ी में बारात ले जाने का निर्णय लिया.

बैलगाड़ियों को भी सजाकर किया गया था तैयार
इस अनोखी बारात के लिए करीब आधा दर्जन बैलगाड़ियों को रंग से रंगा गया और उनके गले में घुंघरू पहनाए गए. बैलगाड़ी के आगे पीछे बैनर लगाया गया जिस पर लिखा गया कि नयागांव से कराडी तक बैलगाड़ी में बारात जाएगी. एक साथ सजी-धजी इतनी बैलगाड़ियों में बारात का नजारा देख हर कोई दंग रह गया. एक बैलगाड़ी पर करीब 7 लाेग सवार होकर पहले फेरे में 50 बाराती पहुंचे. इसके बाद दूसरे फेरे में भी 50 बाराती बैलगाड़ियों से शादी स्थल तक पहुंचे. इस दौरान बारातियों ने भी जमकर आनंद किया.

यह भी पढ़ें: राजस्थान की बेटी दीपिका मिश्रा को मिला पहला गैलेंट्री अवॉर्ड, यूं बचाई थी 47 लोगों की जान

    follow google newsfollow whatsapp