Fact चेक: क्रिकेट खेलते औंधे मुंह गिरे सीएम भजनलाल? जानें इस वायरल Video का सच

राजस्थान तक

29 Dec 2023 (अपडेटेड: Dec 29 2023 3:25 PM)

सोशल मीडिया और इंटरनेट पर इस बात को खंगाला तो पता चला कि ये वीडियो ओड़िशा के बीजद विधायक भूपिंदर सिंह का है. दरअसल 26 दिसंबर को भूपिंदर सिंह कालाहांडी जिले के बेलखंड़ी में एक खेल कार्यक्रम का उद्धाटन करने पहुंचे थे.

Fact चेक: क्रिकेट खेलते औंधे मुंह गिरे सीएम भजनलाल? जानें इस वायरल Video का सच

Fact चेक: क्रिकेट खेलते औंधे मुंह गिरे सीएम भजनलाल? जानें इस वायरल Video का सच

follow google news

Fact Check of viral video: सोशल मीडिया पर एक जमकर वायरल हो रहा है. वीडियो में बैटिंग करते हुए नेताजी अपना बैलेंस खो देते हैं और औंधे मुंह गिर पड़ते हैं. सोशल मीडिया पर काफी लोग इस वीडियो को राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा का बता रहे हैं. चूंकि बैंटिंग करने वाले शख्स को देखने से कुछ-कुछ वो भजनलाल शर्मा जैसे ही दिख रहे हैं. ऐसे में राजस्थान तक ने इस वीडियो का फैक्ट चेक किया.

यह भी पढ़ें...

जब सोशल मीडिया और इंटरनेट पर इस बात को खंगाला तो पता चला कि ये वीडियो ओड़िशा के बीजद विधायक भूपिंदर सिंह का है. दरअसल 26 दिसंबर को भूपिंदर सिंह कालाहांडी जिले के बेलखंड़ी में एक खेल कार्यक्रम का उद्धाटन करने पहुंचे थे.

 

यहां वे उद्घाटन मैच में क्रिकेट के बल्ले से दो-चार करने लगे. बॉलर ने गेंद फेंका. वे जैसे ही मारने के लिए आगे बढ़े तो अपना बैलेंस खो बैठे और मुंह के बल गिर गए. इस दौरान उन्हें काफी चोटें आईं. उन्हें तुरंत नजदीकी अस्पताल में ले जाया गया.

ये हो रहा वायरल

इस वीडियो के सोशल मीडिया पर आते की कुछ लोगों ने इसे राजस्थान के मुख्यमंत्री का वीडियो बताते हुए लिखा- ‘भजनलाल शर्मा का जबरदस्त शॉट’. हालांकि सोशल मीडिया पर ही लोग वीडियो को रीट्विट कर इसे गलत भी बताने लगे. जब राजस्थान तक ने पड़ताल किया तो कई न्यूज वेबसाइट्स में इस वीडियो से संबंधित खबर पब्लिश हुई थी.

    follow google newsfollow whatsapp