BJP के पूर्व नेता के घर और फैक्ट्री पर CBI की रेड, पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक से जुड़ा है मामला

Dinesh Bohra

23 Feb 2024 (अपडेटेड: Feb 23 2024 7:00 PM)

सीबीआई ने राजस्थान के बाड़मेर और बालोतरा जिले में एक ही व्यापारी के घर, फैक्ट्री समेत कई ठिकानों पर छापेमारी की.

Rajasthantak
follow google news

देश के कई हिस्सों में आज पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक से जुड़े एक मामले में सीबीआई ने कई स्थानों पर छापेमारी की. इसी कड़ी में सीबीआई ने राजस्थान के  बाड़मेर और बालोतरा जिले में एक ही व्यापारी के घर, फैक्ट्री समेत कई ठिकानों पर छापेमारी की. सीबीआई की दो अलग-अलग टीमों ने बीजेपी के पूर्व आईटी जिला संयोजक जितेंद्र मालू (जनता) के घर पर भी छापा मारा. सीबीआई की टीम करीब 10 घंटे तक सर्च ऑपरेशन के बाद कुछ मोबाइल, बैंक संबंधी दस्तावेज और कुछ अन्य डॉक्यूमेंट अपने साथ लेकर निकल गई.

यह भी पढ़ें...

जानकारी के मुताबिक सीबीआई की टीम बाड़मेर शहर के व्यापारी और बीजेपी के पूर्व पदाधिकारी जितेंद्र मालू के घर पहुंची. उसके बाद लगातार 10 घंटे तक जितेंद्र मालू के घर उसकी दुकान पर सर्च ऑपरेशन चलाया. साथ ही सीबीआई ने बालोतरा जिले में स्थित जितेंद्र मालू के भाई गौतम मालू के कपड़े की फैक्ट्री पर भी सीबीआई ने छापेमारी की. 

एक ही व्यापारी के घर, दुकान और फैक्ट्री में करीब 10 घंटे तक सर्च ऑपरेशन चलता रहा. इसी दौरान सीबीआई की टीम ने कई दस्तावेज खंगाले और जितेंद्र मालू से पूछताछ भी की. उन्होंने पूछा कि पूर्व गवर्नर सत्यपाल मलिक को कैसे जानते हैं? इसके अलावा भी कई सवाल सीबीआई ने मालू से किए.


पूर्व राज्यपाल से मेरा कोई लेना देना नहीं

जितेंद्र मालू ने राजस्थान तक से फोन पर बातचीत में बताया कि सीबीआई की टीम ने पूर्व राज्यपाल मलिक से जुड़े प्रकरण में हमारे यहां पर सर्च किया, लेकिन हमारा सत्यपाल मलिक के साथ कोई लेना देना नहीं है. सिर्फ इतना सा संबंध है कि वह बीजेपी के उपाध्यक्ष हुआ करते थे. उस समय जब बाड़मेर आया करते थे तो मैं भी बीजेपी के पदाधिकारी के नाते जाता था. इससे ज्यादा पूर्व राज्यपाल से मेरा कोई लेना देना नहीं. जितेंद्र मालू ने कहा कि वर्तमान की निर्दलीय विधायक प्रियंका चौधरी की टीम का हिस्सा होने के कारण शायद ये कार्यवाई की गई हो. 


जानिए बीजेपी के पूर्व नेता के घर पर क्यों पड़ा सीबीआई का छापा ?

वर्तमान में बाड़मेर विधानसभा से डॉक्टर प्रियंका चौधरी निर्दलीय विधायक हैं. निर्दलीय विधायक प्रियंका चौधरी और पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक के परिवारों में पारिवारिक संबंध है. इसी वजह से विधानसभा चुनाव से पूर्व सीबीआई ने बीजेपी की टिकट से दावेदारी पर रही प्रियंका चौधरी के घर पर भी छापेमारी की थी. जब प्रियंका चौधरी को बीजेपी से टिकट नहीं मिला तो प्रियंका चौधरी ने बागी होकर निर्दलीय चुनाव लड़ा. इस चुनाव में जितेंद्र मालू ने डॉ. प्रियंका चौधरी के लिए प्रचार भी किया. पार्टी से बगावत करने भाजपा ने पूर्व जिला आईटी सेल जितेंद्र मालू और प्रियंका चौधरी समेत अन्य बागियों को निष्कासित कर दिया था. 


बड़े नेताओं के साथ फोटो देखकर चौंक गई सीबीआई?

सीबीआई की टीम ने व्यापारी और बीजेपी के पूर्व पदाधिकारी जितेंद्र मालू के घर छापा मारा तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी के तमाम बड़े नेताओं के साथ जितेंद्र मालू के फोटो देखकर एकबारगी तो सीबीआई की टीम चौंक गई. तब मालू ने बताया कि विधानसभा चुनाव से पहले मेरे पास बीजेपी के जिला आईटी सेल पदभार हुआ करता था. 

    follow google newsfollow whatsapp