रक्षाबंधन पर यह ऑटो चालक बहनों को फ्री में छोड़ता है भाइयों के घर, वजह जानकर हो जाएंगे भावुक

Ashok Sharma

• 02:12 PM • 30 Aug 2023

Raksha Bandhan 2023: रक्षाबंधन (Rakshabandhan) पर भाई-बहन के प्यार की कई कहानियां आपने सुनी होंगी. लेकिन राजस्थान के जोधपुर (jodhpur news) में एक शख्स ऐसा भी है जो अपनी स्वर्गीय बहन की याद में रक्षाबंधन पर हर साल बहनों को अपने भाइयों के घर फ्री में छोड़ता है. यह सिलसिला पिछले 7 साल से लगातार […]

रक्षाबंधन पर यह ऑटो चालक बहनों को फ्री में छोड़ता है भाइयों के घर, वजह जानकर हो जाएंगे भावुक

रक्षाबंधन पर यह ऑटो चालक बहनों को फ्री में छोड़ता है भाइयों के घर, वजह जानकर हो जाएंगे भावुक

follow google news

Raksha Bandhan 2023: रक्षाबंधन (Rakshabandhan) पर भाई-बहन के प्यार की कई कहानियां आपने सुनी होंगी. लेकिन राजस्थान के जोधपुर (jodhpur news) में एक शख्स ऐसा भी है जो अपनी स्वर्गीय बहन की याद में रक्षाबंधन पर हर साल बहनों को अपने भाइयों के घर फ्री में छोड़ता है. यह सिलसिला पिछले 7 साल से लगातार चल रहा है.

यह भी पढ़ें...

जोधपुर के भदवासिया इलाके में रहने वाले धनराज दाधीच ने बताया कि आज से 22 साल पहले राखी के दिन उनकी बहन बेबी का देहांत हो गया था. वह परिवार की इकलौती बेटी थी इसलिए उसे श्रद्धांजलि देने के लिए धनराज हर साल रक्षाबंधन के दिन सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक निशुल्क ऑटो की सेवा देते हैं. 

ऑटो रिक्शा पर लगाई फ्री सेवा की सूचना

धनराज ने रक्षाबंधन पर फ्री ऑटो रिक्शा सेवा की सूचना व्हाट्सएप और फेसबुक के जरिए लोगों तक पहुंचाई. इसके अलावा अपने ऑटो रिक्शा पर भी इसकी सूचना लगा रखी है. धनराज का कहना है कि रक्षाबंधन के दिन अगर मेरे मोबाइल नंबर पर भी मुझे कोई बहन फोन करके कहीं जाने के लिए कहती है तो मैं निशुल्क सेवा देता हूं. उन्होंने बताया कि आज सुबह सात बजे से ही कॉल आने लगे थे.

600-700 महिलाओं को दे चुके हैं निशुल्क सेवा

ऑटो ड्राइवर धनराज का कहना है कि रक्षाबंधन के दिन जब उनकी कलाई सुनी रहती है तो उन्हें अपनी बहन की बहुत याद आती है. जब उन्होंने कुछ साल पहले ऑटो लिया तभी से वह रक्षाबंधन के दिन हर महिला को अपनी बहन मानते हुए उन्हें निशुल्क सेवा प्रदान कर रहे हैं. धनराज अब तक 600-700 महिलाओं को निशुल्क ऑटो रिक्शा की यात्रा करवा चुके हैं. उनका कहना है कि आज सुबह से 20 से 21 महिलाएं को अपने भाई के घर छोड़ चुका हूं.

यह भी पढ़ें: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने महिलाओं को दिया बड़ा तोहफा, रोडवेज में फ्री कर पाएंगी यात्रा

    follow google newsfollow whatsapp