गृहयुद्ध के बीच सूडान में फंसे 28 भारतीय युवा, राजस्थान के मुकेश ने भी लगाई गुहार, देखें

Vijay Chauhan

• 10:31 AM • 26 Apr 2023

Rajasthan News: अफ्रीकी देश सूडान 15 अप्रैल से हिंसा की आग में जल रहा है. गृहयुद्ध के कारण वहां मारामारी मची हुई है. इसकी वजह से रोजी रोटी की तलाश में सूडान गए भारतीय लोग भी वहां पर फंसकर रह गए हैं. 28 भारतीय युवाओं के बीच चूरू के रतनगढ़ का रहने वाला एक युवक […]

Rajasthantak
follow google news

Rajasthan News: अफ्रीकी देश सूडान 15 अप्रैल से हिंसा की आग में जल रहा है. गृहयुद्ध के कारण वहां मारामारी मची हुई है. इसकी वजह से रोजी रोटी की तलाश में सूडान गए भारतीय लोग भी वहां पर फंसकर रह गए हैं. 28 भारतीय युवाओं के बीच चूरू के रतनगढ़ का रहने वाला एक युवक मुकेश भी इनमें शामिल है. इन लोगों ने सोशल मीडिया पर स्वदेश बुलाने की गुहार लगाई है.

यह भी पढ़ें...

रतनगढ़ का मुकेश पिछले चार दिनों से सूडान में गोलीबारी के बीच भूखा-प्यास एक बिल्डिंग में कैद है. उसके साथ देश के विभिन्न राज्यों के 27 लोग भी हैं. ये सभी लोग पिछले चार दिनों से दाने-दाने के लिए मोहताज हैं. इन लोगों ने सोशल मीडिया के जरिए बताया कि उन्होंने पिछले चार दिनों से कुछ भी नहीं खाया है. यहां तक कि उन्हें पीने का पानी भी नसीब नहीं हो रहा है.

ये सभी लोग अपनी जान जोखिम में डालकर पास की एक फैक्ट्री से जैसे-तैसे पानी का जुगाड़ कर रहे हैं. मुकेश ने देश के गृहमंत्री, विदेश मंत्री एवं आर्मी चीफ से सोशल मीडिया पर गुहार लगाई है कि इन लोगों को कैसे भी वहां से बचाकर स्वदेश बुलाया जाए.

मुकेश ने बताया कि लगातार गोलियां चल रही हैं और कभी भी गोली उनकी जान ले सकती है. मुकेश ने बताया कि उन्होंने भारतीय दूतावास से भी संपर्क किया है लेकिन पिछले 4 दिन से केवल आश्वासन मिल रहा है. अभी तक उन्हें सूडान से नहीं निकाला गया है.

यह भी पढ़ें: Rajasthan Weather: इन जिलों में तेज आंधी-बारिश का अलर्ट, 50 Km प्रति घंटे तक चलेंगी हवाएं

    follow google newsfollow whatsapp