Video: कोटपूतली-बहरोड़ की ये महिलाएं हैं कमाल की, गांव के शराबियों का ऐसे बजा दिया बाजा

राजस्थान तक

29 Feb 2024 (अपडेटेड: Mar 1 2024 2:56 PM)

कोटपूतली-बहरोड़ जिले की कांसली ग्राम पंचायत में की महिलाएं शराब का ठेका बंद कराने को लेकर करीब डेढ़ साल से संघर्षरत थीं.

follow google news

कोटपूतली-बहरोड़ (Kotputli-behroe) की ये महिलाएं डीजे पर डांस कर रही हैं. वहीं शाम होते-होते चखना और बोतल में खुद को मस्त कर देने वाले वहां के पुरूष उन्हें कातर दृष्टि से देखे जा रहे हैं. इन महिलाओं ने गांव में शराब की दुकान बंद करवा दी. इसके लिए न ही धन का सहारा लिया न ही बल का. लोकतांत्रिक तरीके से जीत दर्ज कीं और मदिरा की दुकान पर ताला लग गया. अब आप कहेंगे ये सब हुआ कैसे? आइए बताते हैं....

यह भी पढ़ें...

दरअसल कोटपूतली-बहरोड़ जिले की कांसली ग्राम पंचायत में की महिलाओं ने शराब का ठेका बंद कराने को लेकर प्रशासन के पास गईं. ग्राम पंचायत की महिलाओं समेत अन्य लोगों ने परिवार पेश किया था कि पंचायत स्तर पर जो दुकान संचालित है. ये लोग करीब डेढ़ साल से इसकी कोशिश कर रहे थे. इस संबंध में राजस्थान आबकारी अधिनियम में शॉप बंद को लेकर प्रावधान के तहत वोटिंग कराई गई. 

महिलाओं ने घर-घर जाकर लोगों को किया मोटिवेट

महिलाओं ने घर-घर जाकर मतदान देने के लिए लोगों को प्रेरित किया. करीब 75 फीसदी मतदान हुए जिसमें शराबबंदी के पक्ष में ज्यादा वोट पड़े और आखिरकार महिलाएं जीत गईं. फिर महिलाओं ने इस खुशी को सेलिब्रेट करने के लिए डीजे पर जबरदस्त डांस किया. 

    follow google newsfollow whatsapp