Jaipur: शादी के अगले दिन ससुराल में दुल्हन ने किया बड़ा कांड! अब पछता रहा पूरा परिवार 

विशाल शर्मा

• 08:39 AM • 13 Aug 2023

Looteri Dulhan Jaipur: जयपुर में एक नई नवेली दुल्हन (Dulhan) के फरार हो जाने का मामला सामने आया है, जहां कई मन्नतों के बाद दूल्हे (Dulha-Dulhan) को दुल्हन मिली थी. मंदिर में सात फेरे हुए थे. लड़के वालों ने नई नवेली दुल्हन के स्वागत में कई रश्मे और रीति-रिवाज किए लेकिन शादी के अगले ही […]

Jaipur: शादी के अगले दिन ससुराल में दुल्हन ने किया बड़ा कांड! अब पछता रहा पूरा परिवार 

Jaipur: शादी के अगले दिन ससुराल में दुल्हन ने किया बड़ा कांड! अब पछता रहा पूरा परिवार 

follow google news

Looteri Dulhan Jaipur: जयपुर में एक नई नवेली दुल्हन (Dulhan) के फरार हो जाने का मामला सामने आया है, जहां कई मन्नतों के बाद दूल्हे (Dulha-Dulhan) को दुल्हन मिली थी. मंदिर में सात फेरे हुए थे. लड़के वालों ने नई नवेली दुल्हन के स्वागत में कई रश्मे और रीति-रिवाज किए लेकिन शादी के अगले ही दिन दुल्हन परिजनों को नशीला पानी पिलाकर फरार हो गई. यही नहीं जाते-जाते ससुराल की अलमारी से ज्वैलरी और नगदी भी गायब कर गई.

यह भी पढ़ें...

घटना भले ही राजस्थान के जयपुर की है लेकिन इसकी पटकथा उत्तरप्रदेश के प्रयागराज में पहले ही लिखी जा चुकी थी. जहां दूल्हा जब बारात लेकर पहुंचा और दुल्हन पार्लर में थी लेकिन उसके बाद लड़कीवालों ने पार्लर से दुल्हन से लाने का कहकर रुपयों की डिमांड कर दी. जिसके बाद लड़के वालों के हाथ पांव फूल गए और उन्होंने धनराशि दे भी दी लेकिन जब शादी के अगले ही दिन नई नवेली दुल्हन लुटेरी दुल्हन बन गई तब सबकी आंखें फटी की फटी रह गई.

लुटेरी दुल्हन के खिलाफ मामला दर्ज

जयपुर के तुंगा थाने में लुटेरी दुल्हन के खिलाफ दर्ज रिपोर्ट में पाटन गांव के रहने वाले दूल्हे ने बताया कि उत्तरप्रदेश की प्रिया के साथ उनके रिश्तेदार संतोष कुमार द्वारा शादी तय हुई. जिसके बाद परिजनों और कुछ रिश्तेदारों के साथ 28 अप्रैल को देर शाम बारात लेकर वो प्रयागराज रवाना हुए. जहां 29 अप्रैल को प्रयागराज बारात पहुंची तो वहां गेस्ट हाउस में बारात की खातिरदारी हुई. जहां रिश्तेदार संतोष के साथ दुल्हन प्रिया के बड़े पिता राम बहादुर और बड़ी मां निर्मला देवी मिले.

पानी के मटके में डाली थी नशे की दवा

इसी दौरान निर्मला देवी ने दुल्हन प्रिया को पार्लर से लाने का कहकर 50 हजार रुपए मांगे. जिन्हें बेझिझक दूल्हे पक्ष ने दे भी दिए लेकिन इसके बाद कई घंटो तक दुल्हन पक्ष का कोई रिश्तेदार नहीं पहुंचा. अचानक रात 11 बजे जब रिश्तेदार संतोष गेस्ट हाउस पहुंचा तो उसने 2 लाख रूपये लड़की वालों की डिमांड अनुसार और मांगे तो हैरान दूल्हे पक्ष ने वो भी कर दिए. फिर अगले दिन 30 अप्रैल को गेस्ट हाउस के पास ही मंदिर में शादी रची और दूल्हे ने दुल्हन का हाथ थाम 7 फेरे लेकर जन्मों जन्मों तक रिश्ता निभाने की कसमें खाई. विदाई के बाद 1 मई की देर रात प्रयागराज से बारात वापस जयपुर लौट आई तो सभी नई दुल्हन की आवभगत में लगे रहे.

दूल्हे को लगा सभी थके हैं

फिर अगले दिन 2 मई की सुबह दुल्हन के स्वागत के बाद घर पर सारे रीति रिवाज निभाए गए. धीरे-धीरे दिन ढलता गया और रात हो गई. दूल्हा-दुल्हन के इंतजार में कमरे में था और लुटेरी दुल्हन अपने प्लान के अनुसार मटके के पानी में नशीला पदार्थ मिला दिया. इसके बाद भोजन कर जैसे ही सभी पानी पीने लगे तो एकाएक सभी को नींद आने लगी. तब दूल्हे ने सोचा कि इतने दिन के सफर में सभी थक गए होंगे. फिर बारी थी दूल्हे की तो दुल्हन कमरे में आई और दूल्हे से भी पानी की मनुहार की तो उसने भी नशीला पानी पी लिया और उसके बाद अचेत हो गया.

लुटेरी दुल्हन ने अलमारी से नगदी-गहने भी पार किए

फिर क्या था लुटेरी दुल्हन अपने जाल में सभी को फंसाकर सोने-चांदी के आभूषण के साथ नगदी लेकर फरार हो गई. अगले दिन सभी की आंखे खुली तो सब भौचक्के रह गए. घर में ना दुल्हन थी और ना ही अलमारी में नगदी-गहने. इसके बाद पीड़ित परिवार ने अपने रिश्तेदार बिचौलिए संतोष कुमार से संपर्क किया तो उसने गुमराह करने लगा. जबकि रिश्ता करवाने से पहले उसने भी 1 लाख 60 हजार रुपए लिए थे. फिर करीब 2 माह तक दुल्हन नहीं आते देख आखिरकार कोर्ट के जरिए पीड़ित दूल्हे ने अब जाकर लुटेरी दुल्हन प्रिया, बिचौलिए संतोष कुमार, ताऊ रामबहादुर और ताई निर्मला देवी सहित गिरोह के खिलाफ तुंगा थाने में मामला दर्ज करवाया है.

    follow google newsfollow whatsapp