जोधपुर: वेडिंग डेस्टिनेशन के लिए फेमस राजस्थान स्पेनिश कपल को ऐसा भाया कि यही रचा ली शादी

Ashok Sharma

• 02:47 AM • 09 Oct 2023

Spainish couple got married in jodhpur: स्पेन के एक जोड़े को राजस्थानी संस्कृति ने ऐसा लुभाया कि उसने जोधपुर में 7 फेरे लिए. हिंदू विवाह पद्धति से शादी करने वाला यह कपल 2 साल से लिव इन में रह रहा था. फिलिप और विक्टोरिया 6 माह पहले भारत आए थे. भारत आने के बाद फिलिप […]

Rajasthantak
follow google news

Spainish couple got married in jodhpur: स्पेन के एक जोड़े को राजस्थानी संस्कृति ने ऐसा लुभाया कि उसने जोधपुर में 7 फेरे लिए. हिंदू विवाह पद्धति से शादी करने वाला यह कपल 2 साल से लिव इन में रह रहा था. फिलिप और विक्टोरिया 6 माह पहले भारत आए थे. भारत आने के बाद फिलिप स्पैनिश गाइड उदयसिंह के संपर्क आए और उन्हें अपने मन की बात कही. जिसके बाद टूरिस्ट गाइड उदयसिंह चौहान ने विवाह (marriage) संपन्न करवाया.

यह भी पढ़ें...

हाल ही में जब दोनों जोधपुर (jodhpur news) आए तो फिलिप ने विक्टोरिया को सरप्राइज देने की बात कही. पिछले 7 दिनों से ग्रामीण क्षेत्र में घूम रहे थे. संस्कृति और परंपराएं भी देखी. वहीं, फिलिप भारतीय संस्कृति में होने वाले विवाह देख चुके थे. ऐसे में उन्होंने उदय सिंह से कहा कि वह विक्टोरिया को सरप्राइज देना चाहते हैं और इंडियन कल्चर में शादी करना चाहते हैं.

जिसके बाद उदय सिंह ने पंडित विकास व्यास से संपर्क किया. रविवार पावटा स्थित किचन गार्डन रेस्टोरेंट में विवाह संपन्न हुआ. उदयसिंह चौहान ने बताया कि आज कल यूरोप से आने वाले विदेशी पर्यटकों को राजस्थान के गांवो की संस्कृति आकर्षित करती है. हमारे यहां का पहनावा भी उनको आकर्षित करता है. ऐसे में विक्टोरिया और फिलिप का मंत्रोच्चार वैदिक रीति रिवाज से विवाह संपन्न करवाया गया. उनके साथ उनके 8 दोस्त ने भी विवाह समारोह में शिरकत की.

श्राद्ध की अड़चन, लेकिन वीजा हो रहा था समाप्त

उदय सिंह ने बताया कि हालांकि अभी श्राद्ध पक्ष चल रहा है. ऐसे में मांगलिक कार्यक्रम नहीं होते हैं, लेकिन दोनों का वीजा समाप्त हो रहा था. जिसके चलते देवी-देवताओं से क्षमा याचना कर विवाह किया है. गाइड अमित पाराशर ने बताया कि दंपत्ति की उम्र 60 साल है. घोड़ी पर सवार होकर राजशाही पोशाक पहन सिर पर साफा और उस पर कलंगी तुरा लगा कर तोरण मारने के लिए दूल्हे को टीका गया. जिसके बाद में वरमाला हुई. पूरी विवाह रस्म के दौरान दुल्हन विक्टोरिया पूरे समय घूंघट में रही. इस दौरान गाइड परिवार की महिलाओं ने मंगल गान भी किया. वहीं, इन दोनों की शादी धूम धाम से मनाई गई.

    follow google newsfollow whatsapp