Jaipur: फर्जी नर्स की साजिश फेल! वार्ड में घुसकर नवजात को उठा ले गई, बोली- पोलियो का टीका लगाना है

विशाल शर्मा

29 Jul 2023 (अपडेटेड: Jul 29 2023 1:03 AM)

Jaipur News: जयपुर में नवजात (Newborn) को बदलने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. जहां सरकारी हॉस्पिटल से एक फर्जी नर्स (Fake Nurse) ने वार्ड में घुसकर नवजात का अपहरण कर लिया. फर्जी महिला नर्स पोलियो का टीका (Polio Vaccine) लगाने के बहाने से नवजात को लेकर फरार हो गई. इसके बाद परिजनों के शोर मचाने […]

Jaipur: फर्जी नर्स की साजिश फेल! वार्ड में घुसकर नवजात को उठा ले गई, बोली- पोलियो का टीका लगाना है

Jaipur: फर्जी नर्स की साजिश फेल! वार्ड में घुसकर नवजात को उठा ले गई, बोली- पोलियो का टीका लगाना है

follow google news

Jaipur News: जयपुर में नवजात (Newborn) को बदलने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. जहां सरकारी हॉस्पिटल से एक फर्जी नर्स (Fake Nurse) ने वार्ड में घुसकर नवजात का अपहरण कर लिया. फर्जी महिला नर्स पोलियो का टीका (Polio Vaccine) लगाने के बहाने से नवजात को लेकर फरार हो गई. इसके बाद परिजनों के शोर मचाने पर अस्पताल में हड़कंप मच गया. तुरंत अस्पताल के सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए, जिसमें महिला नवजात बच्चे को SUV गाड़ी में लेकर फरार होती नजर आई. जिसके बाद पुलिस को सूचना देकर इलाके में नाकेबंदी करवाई. पुलिस की नाकेबंदी देख शातिर महिला घबरा गई और कार में बच्चे को छोड़ कर फरार हो गई.

यह भी पढ़ें...

घटना जयपुर के उप जिला अस्पताल बस्सी की है, जहां बीते 27 जुलाई की रात दौसा जिले के गांगलियावास की रहने वाली कलावती अपने नवजात बच्चे के साथ बैड पर लेटी थी. तभी रात करीब 8.45 बजे वार्ड में एक संदिग्ध महिला आई. तभी उसी बैड पर 26 जुलाई को हुए अपने नवजात बच्चे को दुलार रही दादी के पास महिला पहुंची और खुद को नर्स बताते हुए बच्चे को टीका लगाने के लिए लेकर जाने लगी. लेकिन महिला के हावभाव से दादी को शक हुआ तो वो उसके साथ चल दी. तभी महिला दादी को चकमा देकर नवजात को लेकर गायब हो गई.

यह भी पढ़े: Rajasthan में स्टांप पर बिकी बेटी, बोली- तब 12 साल की उम्र थी, रातभर चिल्लाती रही पर कोई नहीं आया

दादी की सजगता से मिला नवजात

इसके बाद अस्पताल में दादी जोर-जोर से चिल्लाई तो अस्पताल स्टाफ और लोगों की भीड़ जमा हो गई. मौके पर अस्पताल के सीसीटीवी फुटेज चेक किए तो उसमें महिला येलो सलवार शूट में एक महिला नवजात की दादी के साथ बतियाती हुई अस्पताल के बाहर तक आती है और फिर बच्चे को लेकर अचानक गायब हो जाती है. जिसके बाद पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर इलाके में नाकेबंदी करवाई और बच्चे की तलाश में जुट गई.

यह भी पढ़े: ‘ठांय-ठांय’..गुस्से में आकर आर्मी के जवान ने अपने भाई पर तान दी बंदूक, इस बात को लेकर था झगड़ा

पुलिस ने मामले में दिखाई गंभीरता

डीसीपी ईस्ट ज्ञानचंद यादव ने बताया कि अस्पताल के सीसीटीवी में यह महिला बच्चे को उठाकर एक SUV गाड़ी में बैठकर वहां से निकल गई. इसके बाद पुलिस ने गाड़ी के आधार पर कंट्रोल रूम को रिपोर्ट दी. तभी पता चला की आरोपी महिला बच्चे को बस्सी से कानोता होते हुए जयपुर सिटी की तरफ ले जा रही है, लेकर तभी रिंग रोड़ पर पुलिस की नाकेबंदी देख वो घबरा गई और बच्चे को कार में ही छोड़ भाग लगी. तभी पुलिस ने उसका पीछे भाग उसे गिरफ्तार कर लिया. वहीं जो परिजन घटना को लेकर पुलिस आक्रोशित थे उन्होंने 4 घंटे बाद ही बच्चे को सकुशल बरामद करने वाली पुलिस का अस्पताल में पहुंचने पर तालियों के साथ अभिवादन हुआ. अब पुलिस आरोपी महिला से पूछताछ कर रही है.

यह भी पढ़े: दौसा: मनचलों ने लड़कियों के साथ की छेड़छाड़ तो परिजनों ने बीच सड़क पर बनाया ‘मुर्गा’

    follow google newsfollow whatsapp