भीलवाड़ाः वर्कआउट करने जिम गए 2 युवक 1 घंटे तक लिफ्ट में फंसे, फिर हुआ ऐसा...

Pramod Tiwari

03 Jul 2024 (अपडेटेड: Jul 3 2024 6:16 PM)

राजस्थान के भीलवाड़ा शहर में 2 युवक लिफ्ट में फंसे रहे. वह दोनों युवक जिम में वर्कआउट करने जा रहे थे, तभी ये हादसा हुआ. करीब 1 घंटे की मशक़्क़त  के बाद इन दोनों युवकों को लिफ्ट का दरवाजा तोड़कर सकुशल बाहर निकाला.  

Rajasthantak
follow google news

राजस्थान के भीलवाड़ा शहर में 2 युवक एक घंटे तक लिफ्ट में फंसे रहे. वह दोनों युवक जिम में वर्कआउट करने जा रहे थे, तभी ये हादसा हुआ. दरअसल, यह दोनों युवक थर्ड फ्लोर पर स्थित जिम में वर्कआउट करके नीचे आ रहे थे. इसी दौरान लिफ्ट बीच में अटक गई और यह दोनों युवक फंस गए. जब इसकी सूचना वहां लोगों को हुई तो सहायता के लिए लोगों को बुलाया गया. करीब 1 घंटे की मशक़्क़त  के बाद इन दोनों युवकों को लिफ्ट का दरवाजा तोड़कर सकुशल बाहर निकाला.  

यह भी पढ़ें...

यह पूरा मामला भीलवाड़ा शहर की राधा कृष्णन कॉलोनी में जिम का है. गणेश प्लाजा के थर्ड फ्लोर पर स्थित इस जिम में ये दोनों युवक जिम में एक्सरसाइज करने आए थे. वर्क आउट करने के बाद घर आने के लिए लिफ्ट से नीचे उतर रहे थे कि अचानक लिफ्ट बीच में अटक गई.

 

 

जब सारी कोशिशें के बाद भी लिफ्ट पुनः शुरू नहीं हुई तो युवकों ने अपने मोबाइल से अपने साथियों को सूचना दी और इन साथियों ने काफी कोशिश की. लिफ्ट में वेटलिफ्टिंग में काम आने वाली रोड़ की मदद से लगभग 1 घंटे की मशक्कत के बाद लिफ्ट का गेट तोड़कर इन दोनों युवकों को सकुशल बाहर निकाला. 

ऑक्सीजन मिलती रहे इसलिए लिफ्ट में किया गया गैप

लिफ्ट के बीच में फंसे होने की वजह को टेक्निकल बताया गया है. लिफ्ट में फंसे युवकों को सांस लेने में तकलीफ ना हो, इसके लिए सबसे पहले लिफ्ट के दरवाजे में गैप बनाया. ताकि इससे उन्हें ऑक्सीजन मिलती रहे. 1 घंटे तक लिफ्ट में फंसे होने के बाद जब यह दोनों युवक बाहर निकले तो इन्होंने राहत की सांस ली.

    follow google newsfollow whatsapp