करौलीः उमस भरी सुबह के बाद दोपहर में झमाझम बरसे बादल, अगले 3 दिनों के लिए मौसम विभाग की चेतावनी

Gopal Lal

01 Jul 2024 (अपडेटेड: Jul 1 2024 9:14 AM)

राजस्थान में मानसून के प्रवेश को एक हफ्ता हो चुका है. इधर, पूर्वी राजस्थान में भी झमाझम बारिश का दौर जारी है. करौली में लगातार गर्मी और उमस की मार झेल रहे लोगों के लिए रविवार 30 जून की दोपहर राहत लेकर आई.

Rajasthantak
follow google news

राजस्थान में मानसून के प्रवेश को एक हफ्ता हो चुका है. इधर, पूर्वी राजस्थान में भी झमाझम बारिश का दौर जारी है. करौली में लगातार गर्मी और उमस की मार झेल रहे लोगों के लिए रविवार 30 जून की दोपहर राहत लेकर आई. सुबह से पड़ रही गर्मी और उमस से परेशानी के बीच दोपहर में अचानक मौसम ने मिजाज बदला. आसमान में काले घने बादल छाने के बाद जमकर बारिश (Rain Update) हुई.

यह भी पढ़ें...

झमाझम बारिश ने लोगों को गर्मी और उमस से राहत प्रदान की. बारिश से सड़कों और गलियों में पानी बह निकाला. जिससे नदी, बांध और तालाब में भी पानी की आवक हुई है. झमाझम बारिश से क्षेत्र के किसानों के चेहरे खिल उठे.

 

 

तापमान में गिरावट, बारिश से किसानों को भी राहत

हालांकि इस क्षेत्र में आने वाले 2-3 दिन के दौरान भारी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने भी इसे लेकर चेतावनी जारी की है. गौरतलब है कि क्षेत्र में सुबह से ही बादल छाए हुए थे और कुछ देर बाद फिर मौसम खिल गया. लेकिन फिर रिमझिम बूंदों के साथ शुरू हुआ दौर झमाझम बारिश में बदल गया. जिसके चलते उमस में कमी के साथ ही तापमान में भी गिरावट आई. इन सबके बीच किसान काफी खुश हैं. बाजरे की बुवाई के लिए बारिश का इंतजार कर रहे किसानों को इससे राहत मिलने की उम्मीद है. 

    follow google newsfollow whatsapp