Udaipur: बारिश का आनंद लेते घड़ियाल के बच्चों का ये अंदाज है बेहद अनूठा! तस्वीर हो रही वायरल

Satish Sharma

28 Jun 2024 (अपडेटेड: Jun 28 2024 9:44 PM)

उदयपुर के सज्जनगढ़ स्थित बॉयोलॉजिकल पार्क में घड़ियाल के बच्चों ने मां की पीठ पर बैठकर बारिश की बूंद का आनंद लेते दिखाई दिए. इसकी तस्वीरें जमकर वायरल हो रही है.

Rajasthantak
follow google news

राजस्थान में मानसून के प्रवेश के साथ ही खूबसूरत नजारा देखने को मिल रहा है. खास तौर पर बीतें दिनों प्रदेश के दक्षिण-पूर्वी और दक्षिण हिस्से में काफी अच्छी बरसात हुई है. झीलों की नगरी उदयपुर (Udaipur News) में भी पानी की आवक से मौसम सुहाना हो गया है. वहीं, सज्जनगढ़ स्थित बॉयोलॉजिकल पार्क में कुछ ऐसा नजारा दिखा कि जिसने भी देखा वह आनंदित हो गया. दरअसल, 27 जून गुरुवार को झमाझम करीब 1 घंटे बारिश हुई. इसी दौरान पार्क में घड़ियाल के बच्चों ने मां की पीठ पर बैठकर बारिश की बूंद का आनंद लेते दिखाई दिए.

यह भी पढ़ें...

हाल ही में जन्मे घड़ियाल के इन बच्चों को अपनी मां के पीठ पर बैठ कर अठखेलिया करते ये नजारा कैमरे में कैद हो गया. इसका खूबसूरत वीडियो भी अब जमकर वायरल हो रहा है.

 

 

रेंजर जयवर्धन सिंह राठौड़ ने बताया कि करीब दो दर्जन बच्चे 12 दिन के हैं.जिसका बायोलॉजिकल पार्क में पूरा ख्याल और ध्यान रखा जा रहा है. बता दें कि यह बॉयोलॉजिकल पार्क 2015 में बना. पहली बार दो मादा घड़ियालों ने करीब 2 दर्जन से ज्यादा बच्चों को जन्म दिया. घड़ियालों की देखरेख कर रहे डॉ हिमांशु व्यास बताते है कि 14 जून को जन्मे ये नन्हें घड़ियाल करीब 12 दिन के हो गए हैं. अभी खाने में इनको रोजाना मरी हुई छोटी मछलियां दी जा रही है. हालांकि जन्म के करीब के एक महीने बाद इन्हें नर्सरी में शिफ्ट किया जाएगा. नर्सरी बनने का काम भी शुरू किया जा चुका है. घड़ियाल के पौंड में नदी वाली रेत बिछाई गई है, जिससे उनको नेचुरल वातावरण मिल सके.

    follow google newsfollow whatsapp