धौलपुर में मूसलाधार बारिश से सड़क, गली और अस्पताल सब लबालब हो गया, देखें Photos

Umesh Mishra

26 Jun 2024 (अपडेटेड: Jun 26 2024 9:27 PM)

rain alert in rajasthan: मौसम विभाग के मुताबिक नागौर, जयपुर, अजमेर, टोंक, बूंदी, बारां कोटा दौसा जिले में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

तस्वीर: उमेश मिश्रा, राजस्थान तक.
follow google news

राजस्थान (rajasthan weather alert) में मानसून की एंट्री के बाद धौलपुर में काले घने बादल बुधवार को जमकर बरस गए. दो घंटे हुई मूसलाधार बारिश (heavy rain dholpur) में पूरा शहर लबालब हो गया. इतना पानी बरसा की नाले का पानी बारिश के पानी के साथ मिलकर घरों में और अस्पताल में पहुंच गया. सड़कें लबालब हो गईं. साथ ड्रेनेज सिस्टम की पोल भी खुल गई. 

यह भी पढ़ें...

मौसम विभाग के मुताबिक नागौर, जयपुर, अजमेर, टोंक, बूंदी, बारां कोटा दौसा जिले में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. इन जिलों में आकाशीय बिजली चमकने, बादल गरजने के साथ ही भारी बारिश और 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी. 

बुधवार को हुई झमाझम बारिश से उमस भरी गर्मी से लोगों को निजात मिल गई. हालांकि दो घंटे तक चली जोरदार बारिश ने धौलपुर शहर को पानी पानी कर दिया.

बाड़ी उपखंड समेत ग्रामीण अंचल में भी बारिश का भारी असर देखा गया. धौलपुर शहर का जगन चौराहा, हरदेव नगर, कचहरी, तलैया, नगर परिषद रोड, संतर रोड, धूलकोट, हलवाई खाना समेत गली मौहल्लों में भारी जलभराव देखा गया.
 


धौलपुर शहर में जगह-जगह जलभराव देखने के लिए जिला कलक्टर श्रीनिधि बीटी जब गाड़ी से निकले तो उनकी भी गाड़ी पानी में फंस गई. जिला कलक्टर ने तुरंत नगर परिषद आयुक्त को मौके पर बुलाया और पानी निकासी के निर्देश दिए.

जिला कलक्टर ने बताया कि  बारिश से शहर में जगह-जगह पानी भरा हुआ है. शहर में बने नालों पर जगह-जगह अतिक्रमण होने के कारण नालों की सफाई नहीं हो पाई है. एक से दो घंटे में पानी की निकासी हो जायेगी और नालों पर हो रहे अतिक्रमण को हटाने की कार्रवाई की जाएगी.

    follow google newsfollow whatsapp