पालीः पिता को कैंसर होने के बाद मां ने कही पढ़ाई छोड़ने की बात, 10वीं बोर्ड में श्रवण ने हासिल किए 92% अंक

Bharat Bhushan

06 Jun 2023 (अपडेटेड: Jun 6 2023 4:27 AM)

10th Board Result: कहते है जहां चाह है, वहां राह है. ऐसा कुछ देखने को मिला पाली जिले में. जब पिता को कैंसर होने के बाद परिवार की आर्थिक स्थिति कमजोर हो गई. उसके बाद मां ने भी बेटे को पढ़ाई छोड़ने की बात कही. जिसके बाद स्कूल ने श्रवण को पढ़ाया और जब 10वीं […]

Rajasthantak
follow google news

10th Board Result: कहते है जहां चाह है, वहां राह है. ऐसा कुछ देखने को मिला पाली जिले में. जब पिता को कैंसर होने के बाद परिवार की आर्थिक स्थिति कमजोर हो गई. उसके बाद मां ने भी बेटे को पढ़ाई छोड़ने की बात कही. जिसके बाद स्कूल ने श्रवण को पढ़ाया और जब 10वीं बोर्ड में 92 फीसदी अंक हासिल किए.

यह भी पढ़ें...

यह कहानी है जिले के मुठाना के रहने वाले श्रवण कुमार की. जब साल 2020 में श्रवण के पिता को पेट दर्द होने पर जांच करने पर कैंसर का पता चला. परिवार बेहद गरीब होने के चलते मजदूरी का काम करता था. ऐसे में श्रवण को पढ़ाई करना मुश्किल था.

श्रवण की मां वह बेटे को पढ़ाने में सक्षम नहीं थी. इस दौरान स्कूल के निदेशक से मिलकर पूरी समस्या बताई और स्कूल नहीं भेजने की बात कही. जिसके बाद स्कूल निदेशक ने समझाया कि हम बिना शुल्क पढ़ाएंगे. आप बच्चों को पढ़ाना बंद न करें. श्रवण हर रोज स्कूल से आने के बाद अपनी बहन के साथ मिलकर गायों के लिए चारा और पानी का इंतजाम करता था. इसके बाद पिता की देखभाल कर रात में तीन घंटे पढ़ाई करता था. बोर्ड रिजल्ट में जब 92 फीसदी अंक आए तो परिवार के लिये खुशी का ठिकाना न रहा.

    follow google newsfollow whatsapp