Jaipur schools bomb threat: 16 साल बाद जयपुर को फिर दहलाने की थी साजिश? नामचीन स्कूलों को मिला धमकी भरा मेल

राजस्थान तक

13 May 2024 (अपडेटेड: May 13 2024 1:54 PM)

आज से ठीक 16 साल पहले राजस्थान की राजधानी जयपुर एक के बाद एक 8 सिलसिलेवार बम धमाकों की गूंज से दहल उठी थी. इस बम धमाकों की 16वीं बरसी पर शहर के नामचीन स्कूलों को एक धमकी भरा मेल मिलने के बाद जयपुर पुलिस और खुफिया इकाइयां हरकत में आ गईं.

follow google news

आज से ठीक 16 साल पहले राजस्थान की राजधानी जयपुर एक के बाद एक 8 सिलसिलेवार बम धमाकों (Jaipur bomb blast case) की गूंज से दहल उठी थी. जिसमें 71 लोगों की जान चली गई थी और 181 लोग घायल हो गए थे. इस बम धमाकों की 16वीं बरसी पर आज फिर जयपुर में कुछ ऐसा हुआ कि हड़कंप मच गया है. शहर के एक दर्जन से अधिक स्कूलों को एक ईमेल भेजा गया कि स्कूलों के अंदर विस्फोटक हैं. शहर के नामचीन स्कूलों को ये मेल मिलने के बाद जयपुर पुलिस और खुफिया इकाइयां हरकत में आ गईं.

यह भी पढ़ें...

कुछ दिन पहले राजधानी दिल्ली के स्कूलों को भी ऐसा मेल भेजा गया था. जिसके बाद जयपुर के स्कूलों में बम से उड़ाने की धमकी (jaipur schools bomb threat) भरा मेल मिलने से डर का माहौल हो गया है.  जिन स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई उसमें महेश्वरी स्कूल, विद्या आश्रम, निवारू रोड सेंट टेरेसा सहित कई स्कूल शामिल थे. धमकी के बाद पुलिस, एटीएस कमांडो और बम स्क्वायड टीमें मौके पर पहुंची और सभी स्कूलों को खाली करवाया गया.

    follow google newsfollow whatsapp