जयपुर: ऑनलाइन गेमिंग के जरिए युवाओं को लगा रहे थे जुए की लत, पुलिस ने किया भंडाफोड़

विशाल शर्मा

• 03:52 PM • 04 Feb 2023

Rajasthan News: स्मार्टफोन पर हाईटेक गेमिंग के जरिए ऑनलाइन जुआ काफी फल-फूल रहा है. खास बात ये है कि इस जुआ के सबसे ज्यादा शिकार पढ़े लिखे युवा हो रहे हैं. राजस्थान के जयपुर में भी हाईटेक ऑनलाइन गेमिंग पर करोड़ों का सट्टा लगाने वाले अंतर्राज्यीय गिरोह का भंडाफोड़ हुआ है. करधनी पुलिस ने 5 […]

Rajasthantak
follow google news

Rajasthan News: स्मार्टफोन पर हाईटेक गेमिंग के जरिए ऑनलाइन जुआ काफी फल-फूल रहा है. खास बात ये है कि इस जुआ के सबसे ज्यादा शिकार पढ़े लिखे युवा हो रहे हैं. राजस्थान के जयपुर में भी हाईटेक ऑनलाइन गेमिंग पर करोड़ों का सट्टा लगाने वाले अंतर्राज्यीय गिरोह का भंडाफोड़ हुआ है. करधनी पुलिस ने 5 सटोरियों को गिरफ्तार करते हुए काफी संख्या में चेकबुक, पासबुक, एटीएम कार्ड और क्रेडिट कार्ड भी बरामद किए हैं.

यह भी पढ़ें...

जयपुर के कालवाड़ रोड स्थित मंगलम सिटी एच-ब्लॉक के फ्लैट में बैठकर ये सटोरिए ऑनलाइन गेमिंग पर सट्टे का कारोबार कर रहे थे. लेकिन तभी सूचना मिलने पर पुलिस ने छापेमारी कर आरोपी राहुल यादव, विकास यादव, कमलेश जाट, मनोज मीणा और मोहम्मद अजहरूद्दीन को गिरफ्तार कर लिया.

यह भी पढ़ें: थप्पड़ कांड में नया मोड़, निर्मल चौधरी और अरविंद जाजड़ा गले मिलकर बने दोस्त! जानें क्या है पूरा मामला

करधनी थानाधिकारी हीरालाल सैनी ने बताया कि पांचों आरोपियों को पकड़ लिया है और आरोपियों के कब्जे से करोड़ों रुपए का लेनदेन का हिसाब मिला है. वहीं कस्टमरों से पैसे डलवाने के लिए क्यूआर कोड, विभिन्न बैंक अकाउंट के स्टेटमेंट, बैंक ऐप और पैसों के स्क्रीनशॉट्स भी मिले हैं. यह गिरोह 4 महीने से इस फ्लैट से ऑनलाइन गेमिंग महादेव बुक के नाम से चला रहे थे. इसमें ऑनलाइन गेमिंग में क्रिकेट, कसीनों, तीन पत्ती आदि गेम पर सट्टा लगाने के लिए आईडी बनाकर ऑनलाइन पैसे लगाते थे.

ऐसे बनाते थे युवाओं को निशाना
इसके लिए शातिर सटोरिए एक कस्टमर से कम से कम 100 रुपए से लेकर अधिकतम रुपए का ट्रांजैक्शन करवाते थे. उसके बाद वॉट्सऐप लिंक से गूगल पर ऑनलाइन हार-जीत का जुआ खेलने के लिए कस्टमर को गेम खिलाते और उसका कमीशन लेते थे. पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 3 हाई प्रोफाइल लैपटॉप, सिमकार्ड के साथ 10 मोबाइल, विभिन्न कंपनियों के 15 कार्ड, 3 की-बोर्ड, बॉड बैन्ड मोडम, वाईफाई सेटअप, लैपटॉप ऐसेसरीज, विभिन्न बैंक के अलग-अलग कस्टमर की चेकबुक, पासबुक, एटीएम कार्ड और क्रेडिट कार्ड बरामद किए हैं.

यह भी पढ़ें: अपनी ही पार्टी पर फूटा किरोड़ीलाल मीणा का गुस्सा, बोले- आंदोलन में बीजेपी मेरे साथ नहीं

    follow google newsfollow whatsapp