स्वतंत्रता दिवस से पहले हाथ में तिरंगा व गले में फंदा लगाकर टावर पर चढ़ा युवक, जानें वजह

Rakesh Gurjar

• 02:32 PM • 13 Aug 2023

Young man climbed on the tower in Fatehpur: राजस्थान (rajasthan news) के फतेहपुर (Fatehpur) में स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) से पहले एक युवक हाथ में तिरंगा और गले में फांसी का फंदा लगाकर टावर पर चढ़ गया. वह करीब 5 घंटे तक नीचे नहीं उतरा और टावर पर ही रहा. वह खुद को झूठे केस […]

स्वतंत्रता दिवस से पहले हाथ में तिरंगा व गले में फंदा लगाकर टावर पर चढ़ा युवक, जानें वजह

स्वतंत्रता दिवस से पहले हाथ में तिरंगा व गले में फंदा लगाकर टावर पर चढ़ा युवक, जानें वजह

follow google news

Young man climbed on the tower in Fatehpur: राजस्थान (rajasthan news) के फतेहपुर (Fatehpur) में स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) से पहले एक युवक हाथ में तिरंगा और गले में फांसी का फंदा लगाकर टावर पर चढ़ गया. वह करीब 5 घंटे तक नीचे नहीं उतरा और टावर पर ही रहा. वह खुद को झूठे केस में फंसाने का आरोप लगाते हुए टावर पर खड़े होकर एक पक्ष के लोगों को गालियां देता रहा. युवक के टावर पर चढ़ने के बाद इलाके में अफरा-तफरी मच गई और मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई. आखिरकार युवक के दोस्तों ने समझा-बुझाकर उसे नीचे उतारा.

यह भी पढ़ें...

मामला फतेहपुर के चूरू रोड के वार्ड 52 में मक्का मस्जिद के सामने कुम्हारों की गली के पास का है. युवक नंदलाल कुमावत उर्फ नन्दू रविवार दोपहर 1 बजे हाथ में तिरंगा और गले में फंदा लगाकर टावर पर चढ़ गया. सूचना मिलने पर कोतवाली फतेहपुर के राजेन्द्र पुलिस जाब्ते के साथ मौके पर पहुंचे.

टावर के चारों तरफ बिछाए गए गद्दे और जाल

जिला प्रशासन और नगर निगम की आपदा प्रबंधन की टीम भी मौके पर फायर ब्रिगेड लेकर पहुंची. सीकर पुलिस-आपदा प्रबंधन का पूरा दल पांच घंटे तक रोड पर लोगों के बीच खड़ा होकर युवक को समझाता रहा. एसडीएम कपिल उपाध्याय, डिप्टी रामप्रताप विश्नोई, एसएचओ केके धनकड़ समेत अनेक अधिकारी मौके पर पहुचे. बाद में गद्दे मंगवाकर टावर के चारों तरफ नीचे गद्दे और जाल बिछाया गया. टावर पर चढ़े युवक ने अपने कपड़ों को भी उतार दिया. अब युवक को हिरासत में लेकर पुलिस मेडिकल करवाकर उससे पूछताछ करेगी.

पॉक्सो एक्ट में जेल जाने से नाराज था आरोपी

नंदलाल कुमावत उर्फ नन्दू पुत्र नथमल कुमावत फतेहपुर में चूरू रोड के वॉर्ड नंबर 52 का निवासी है. गौरतलब है कि करीब एक साल पहले युवक के दोस्त पर नाबालिग लड़की को भगा ले जाने और छेड़छाड़ करने का मामला कोतवाली थाने में दर्ज हुआ था. पोक्सो एक्ट में दर्ज मामले में नंदलाल को भी आरोपी बनाया गया था और उसे 4 महीने की जेल हुई थी. 4 महीने पहले ही वह हाईकोर्ट से जमानत लेकर बाहर आया था. इसी मामले में इंसाफ की मांग को लेकर युवक टावर पर चढ़ा था.

यह भी पढ़ें: मोबाइल टॉवर पर चढ़ गया युवक, सरकार को दी ये चेतावनी

    follow google newsfollow whatsapp