Jaipur: राजस्थान यूनिवर्सिटी में छात्रों ने देर रात कुलपति आवास का किया घेराव, मचा हड़कंप!

विशाल शर्मा

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

जयपुर में स्थित राजस्थान यूनिवर्सिटी में विद्यार्थी प्रदर्शन कर रहे हैं. मामला विश्वविद्यालय परिसर में एक छात्र की संदिग्ध मौत से जुड़ा है. जिसे लेकर गुस्साए छात्रों ने देर रात कुलपति आवास का भी घेराव किया. विद्यार्थियों का आरोप है कि यूनिवर्सिटी प्रशासन इस मामले को दबाने की कोशिश कर रहा है. दरअसल, जयपुर (Jaipur News) के राजस्थान यूनिवर्सिटी परिसर के स्वीमिंगपूल में ट्रेनिंग के दौरान छात्र विकास यादव की डूबने से हुई संदिग्ध मौत के छात्रों में आक्रोश है. छात्रों का कहना है कि स्वीमिंगपूल में अनियमिताओं के कारण छात्र की मौत हुई है. लेकिन प्रशासन द्वारा इस मामले को दबाने की कोशिश की जा रही है.

धरने पर बैठे छात्रों का कहना है कि छात्र की मौत की वजह पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सामने आ जाएगी. लेकिन कुलपति इस घटना के बाद पीड़ित परिजनों के साथ खड़े होने के बजाय आवास में कैद हो गई हैं. 

नशे को बताया जा रहा मौत का कारण

छात्रों का कहना है कि प्रशासन द्वारा इसको हार्ट अटैक और नशे का कारण बताकर मामले को भटकाया जा रहा है, लेकिन इससे पहले भी 2 घटनाएं हो चुकी है. बावजूद इसके प्रशासन इस ओर ध्यान देने की बजाय छात्रों को डराने धमकाने में लगा है. आक्रोशित छात्रों का कहना है कि यदि पीड़ित परिवार में से किसी एक को सरकारी नौकरी और आर्थिक मुआवजा नहीं दिया जाएगा तब तक आंदोलन जारी रहेगा. साथ ही यदि कुलपति इस प्रकरण पर उनके साथ खड़ी होकर सरकार से मुआवजे को लेकर पेशकश नहीं करेंगी तो उन्हें कुलपति की कुर्सी पर बैठने का भी कोई हक नहीं है. 

बता दें कि मृतक विकास यादव नीमकाथाना का रहने वाला था और राजस्थान यूनिवर्सिटी के अंबेडकर हॉस्टल में रहकर फिजिक्स डिपार्टमेंट से पीजी कर रहा था. पिछले 2 महीने से आरयू परिसर में बने स्विमिंग पूल में ट्रेनिंग के लिए आया और बीते गुरुवार को भी वो पहुंचा, लेकिन डूबने से उसकी मौत हो गई. 

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT