Weather Update: धौलपुर में बारिश ने बढ़ाई मुसीबत, मूसलाधार बारिश के बीच कई इलाके-रास्ते जलमग्न

Umesh Mishra

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

राजस्थान के कई हिस्सों में मूसलाधार बारिश का दौर जारी है. बीतें दिन 1 जुलाई को धौलपुर जिले में मानसून मेहरबान रहा. जिले के कई ग्रामीण इलाकों में जमकर बारिश हुई. जिससे पोखर, तालाब और खेतों में पानी भर गया हैं. बाड़ी और बसेड़ी कस्बे में हुई बारिश से रास्तों और घरों में पानी भरने से लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. पिछले 4 दिनों में 23 फीसदी से ज्यादा बारिश होने के चलते जनजीवन काफी प्रभावित हुआ है. 

धौलपुर में 189 मिमी, बाड़ी में 211 मिमी, बसेड़ी में 225 मिमी, राजाखेड़ा में 43 मिमी और सैपऊ में 98 मिमी बारिश दर्ज की गई हैं. जिले में अब तक कुल बारिश 154.38 मिमी हो चुकी हैं. जो फसल के लिए काफी लाभकारी मानी जा रही हैं.

इस बारिश से कई सड़क-रास्तों पर जलभराव हो चुका है. बाड़ी और बसेड़ी समेत कई कस्बे में इलाके जलमग्न है. वहीं, बाजारों में बनी दुकानों और घरों में बारिश का पानी आ जाने से लोगो को खासी मशक्कत उठानी पड़ी है.

नदी-नाले ओवरफ्लो, डूबने से 2 की मौत 

जहां एक ओर मानसून का प्रवेश हुए कुछ ही दिन हुए हैं, वहीं इस बारिश ने प्रशासनिक कार्यों पर भी सवाल खड़े कर दिए हैं. दरअसल, इलाकों में जलभराव के पीछे एक वजह नालों की सफाई सही समय से नहीं होना भी है. जिसके चलते नाले ओवरफ्लो हो रहे हैं. ऐसे में जगह-जगह जलभराव हो रहा है. इसी बीच जिले में एक हादसा भी हुआ. जहां बाड़ी कस्बे के रुंध का पुरा गांव में एक 11 वर्षीय बच्चा आशीष पुत्र बच्चन सिंह बरसाती नाले में बह गया. जिसकी पानी में डूबने से मौत हो गई. एसडीआरएफ की टीम ने बालक के शव को नाले से बाहर निकाला. ऐसी ही एक घटना सखवारा गांव की पार्वती नदी के पास हुई. जहां मछली पकड़ रहे 34 वर्षीय युवक कुमर सेन की नदी में डूबने से मौत हो गई. एसडीआरएफ की टीम ने मृतक के शव को नदी से बाहर निकाला. 

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT