साड़ी और सिर पर पल्लू लेकर सांसदी की शपथ लेने पहुंची राजस्थान की सबसे युवा सांसद, सादगी की होने लगी चर्चा!

Himanshu Sharma

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

संसद भवन में 18वीं लोकसभा में निर्वाचित हुए नए सांसदों ने शपथ ली. इसमें एक नाम राजस्थान की सबसे युवा सांसद संजना जाटव का भी है. अलवर के कठूमर की रहने वाली संजना जाटव ने भरतपुर संसदीय क्षेत्र से चुनाव जीता. सांसद बनने के बाद जब वह संसद में शपथ लेने पहुंचीं तो उनके अंदाज की भी काफी चर्चा हुई. साड़ी और सिर पर पल्लू लेकर संसद पहुंची संजना ने शपथ ग्रहण के दौरान जय जवान, जय किसान और जय संविधान का नारा लगाया. भाषण के दौरान उन्होंने संविधान का भी जिक्र किया. इस दौरान उनकी मां, पति और उनकी तीन सासू मां संसद में मौजूद रही. 

खास बात यह है कि उनका राजनीतिक करियर भी 3 साल पहले ही शुरू हुआ था. इतने कम समय और कम उम्र में लोकसभा पहुंचने वाली सांसद ने यह सफलता हासिल की. शपथ लेते हुए संजना जाटव ने कहा कि वो ईश्वर के शपथ लेते हुए भारत के संविधान के प्रति सच्ची श्रद्धा और निष्ठा रखेंगी. साथ ही भारत की प्रभुता और अखंडता को अक्षुण्य रखेंगी. 

विधानसभा चुनाव में हार के बाद पार्टी ने फिर दिया मौका

हालांकि यहां तक का सफर उनके लिए आसान नहीं रहा. विधानसभा चुनाव-2023 में कठूमर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा, लेकिन बेहद कम अंतर से वह चुनाव हार गई. लेकिन कुछ ही महीनों के भीतर हुए लोकसभा चुनाव में पार्टी ने एक बार फिर भरोसा जाहिर किया. कांग्रेस ने संजना जाटव को भरतपुर लोकसभा सीट से अपना प्रत्याशी बनाया और संजना जाटव चुनाव जीत गई. उनकी इस जीत के पीछे पति कप्तान सिंह का हाथ है. कप्तान सिंह राजस्थान पुलिस में कांस्टेबल हैं और पत्नी के सांसद बनने के बाद भी वो अपनी ड्यूटी कर रहे हैं.

 

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT