50 years since Emergency: डिप्टी सीएम दिया कुमारी ने पिता और दादी के जेल में बंद होने की बात याद कर कह दी ये बात

विशाल शर्मा

ADVERTISEMENT

तस्वीर: राजस्थान तक.
social share
google news

देश में आपातकाल को लेकर बीजेपी के नेता कांग्रेसियों पर अटैकिंग मोड में हैं. राजस्थान की डिप्टी सीएम दीया कुमारी ने भी इमर्जेंसी पर कांग्रेस पार्टी को जमकर कोसा. उन्होंने कहा कि 25 जून इतिहास में काला दिन है. ऐसा दिन कभी न आए ये आगे की पीढ़ियों को सोचना चाहिए.

दीया कुमारी (Rajasthan Deputy CM Diya Kumari) ने कहा कि इसी दिन उनके पिता और दादी को भी जेल में बंद किया गया था. काफी लोग इससे प्रभावित हुए थे, जो बहुत ही दुख की बात है. कांग्रेस पार्टी आज भले ही संविधान की बात कर रही है, लेकिन आपातकाल के दौरान उन्होंने जो किया वो देश कभी न भूलेगा और न माफ करेगा. 

ध्यान देने वाली बात है कि 18वें लोकसभा सत्र के पहले दिन पीएम नरेंद्र मोदी (narendra modi on emergency) ने कांग्रेस को घेरते हुए देश में आपातकाल को याद किया और बताया कि 25 जून को इमर्जेंसी लगी थी. उन्होंने कहा कि इसे भारतीय लोकतंत्र के इतिहास में काला अध्याय माना जाता है. 

विपक्ष संविधान की बात करता है और उसी का उल्लंघन करता है- दीया

लोकसभा स्पीकर के लिए पहली बार विपक्ष द्वारा प्रत्याशी खड़ा करने के सवाल पर डिप्टी सीएम दीया कुमारी ने कहा कि एक तरफ विपक्ष संविधान की बात करता है और दूसरी तरफ उसी का उल्लंघन लगातार खुद करता है. जितनी बार संविधान उन्होंने बदला है उतना किसी ने नहीं बदला है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ड्रेनेज प्रोजेक्ट का शिलान्यास करने पहुंची थीं दीया

उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी मंगलवार को अपने विधानसभा क्षेत्र विद्याधरनगर में 36.88 करोड़ लागत से बन रहे सीकर रोड ड्रेनेज प्रोजेक्ट शिलान्यास करने पहुंची थी. दिया कुमारी ने कहा कि मानसून में जल-भराव की समस्या से सभी लोग बरसों से परेशान थे, परन्तु आज इस ड्रेनेज प्रोजेक्ट अब इस समस्या से हमेशा के लिए निजात मिल पायेगा.

विद्याधर नगर में आ रहे कई बड़े प्रोजेक्ट- दीया

दीया कुमारी ने कहा कि विद्याधर नगर विधानसभा क्षेत्र में विकास के कई बड़े प्रोजेक्ट, रेलवे ओवर ब्रिज, बालिका कॉलेज और सेटेलाइट अस्पताल आ रहे है. वही अन्य जनसमस्याओं की को भी जल्द जनसुनवाई में सुना जाएगा. 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT