मदन दिलावर और राजकुमार रोत के बीच चल रहे विवाद में कूदे किरोड़ीलाल मीणा, कह डाली ये बात

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Rajasthan politics: राजस्थान में शिक्षा मंत्री मदन दिलावर (education minister madan dilawar) ने आदिवासियों को लेकर बयान दिया था जिसके बाद मामला तूल पकड़ता ही जा रहा है. विवाद बढ़ता देख शिक्षा मंत्री ने भले ही अपने बयान से पलटी मार ली हो, लेकिन इस पर मदन दिलावर और सांसद राजकुमार रोत के बीच जुबानी जंग जारी है. इस विवाद को लेकर अब राज्य के कृषि मंत्री डॉ. किरोड़ी लाल मीणा (kirodilal meena) ने भी तीखी प्रतिक्रिया दी है.

भारतीय आदिवासी पार्टी (BAP) के सांसद राजकुमार रोत (Rajkumar Raut) ने मदन दिलावर के बयान के बाद उनके घर आदिवासियों के डीएनए टेस्ट के लिए ब्लड सैंपल भेजने की बात कही है. रोत के इस बयान पर किरोड़ीलाल मीणा ने कहा कि कुछ लोग राजनीतिक लाभ लेने के लिए ऐसे बेबुनियाद बयान देते हैं, जिनका कोई मतलब नहीं होता. उन्होंने आगे कहा कि हम सभी सनातनी और हिंदू हैं.

 

 

मदन दिलावर ने दिया था ये विवादित बयान

आदिवासी समाज पर शिक्षामंत्री मदन दिलावर ने कहा था, "कोई देश को तोड़ने, समाज को तोड़ने की गतिविधियां प्रारंभ करे तो उसे किसी भी कीमत में बर्दाश्त नहीं करेंगे. वह (आदिवासी) हिंदू हैं कि नहीं..वह तो उनके पूर्वजों से पूछ लेंगे. वंशावली लिखने वालों लोगों से पूछे लेंगे. अगर हिंदू नहीं है तो फिर उनके DNA की जांच करवा लेंगे कि वह अपने बाप की औलाद है की नहीं". 

राजकुमार रोत ने किया पलटवार

मदन दिलावर के बयान पर पलटवार करते हुए राजकुमार रोत ने एक वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा, "बहुत जल्द ही शिक्षा मंत्री मदन दिलावर के सरकारी आवास पर मेरा ब्लड सैंपल भेजा जायेगा, और हर आदिवासी के घर से सैंपल भेजने का अभियान चलाया जायेगा. मंत्री जी DNA टेस्ट मशीन की व्यवस्था करके रखें." रोत ने मदन दिलावर से माफी मांगने और इस्तीफे देने की मांग की है. वहीं बीजेपी से निष्कासित करने की मांग रखी है. रोत ने कहा अगर ऐसा नहीं होता है तो पूरे देशभर में हर आदिवासी के घर से ब्लड सैंपल, नाखून और बाल के सैंपल सीएम को भेजा जाएगा. 

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT