आदिवासियों के DNA टेस्ट को लेकर मदन दिलावर के बयान पर डोटासरा का पलटवार, बताया दिमागी बीमार

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर (Education MinisterMadan Dilawar) के आदिवासी समाज को लेकर दिए गए बयान पर सियासत गरमा गई है. भारतीय आदिवासी पार्टी के सांसद राजकुमार रोत (Rajkumar Raut) के बाद अब कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh Dotasara) ने इस पर बड़ा तीखा पलटवार किया है. उन्होंने प्रदेश के शिक्षा मंत्री को दिमागी रूप से बीमार तक कह दिया. 

गोविंद सिंह डोटासरा ने मदन दिलावर के बयान को साझा करते हुए लिखा, "राजस्थान के शिक्षा मंत्री दिमागी रूप से बीमार.. बहुत बीमार हैं. उनके बयानों में बार-बार बौद्धिक दिव्यांगता झलक रही है. आदिवासी समाज के DNA को लेकर दिया गया उनका बयान अति निंदनीय है."

शिक्षामंत्री दिलावर ने दिया था ये बयान

शिक्षामंत्री मदन दिलावर ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा था, "कोई देश को तोड़ने, समाज को तोड़ने की गतिविधियां प्रारंभ करे तो उसे किसी भी कीमत में बर्दाश्त नहीं करेंगे. वह (आदिवासी) हिंदू हैं कि नहीं..वह तो उनके पूर्वजों से पूछ लेंगे. वंशावली लिखने वालों लोगों से पूछ लेंगे. अगर हिंदू नहीं है तो फिर उनके DNA की जांच करवा लेंगे कि वह अपने बाप की औलाद है कि नहीं."

रोत बोले- हार के बाद उनका मानसिक संतुलन बिगड़ा

आदिवासियों को लेकर मदन दिलावर के इस बयान पर सांसद राजकुमार रोत ने भी जवाब दिया है. उन्होंने लिखा, "बांसवाड़ा लोकसभा सीट के साथ ही पूरे राजस्थान में बुरी तरह से हारने के बाद राज्य के शिक्षा मंत्री महोदय का मानसिक संतुलन बिगड़ चुका है. रही बात DNA की तो वक्त आने पर राजस्थान की जनता बता देगी, किसका DNA चेक करने की जरूरत है!"

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT