CBSE Results 2024: कोटा के लक्ष्य और गौरांग ने 10वीं बोर्ड में लहराया परचम, टॉपर की मार्कशीट देख चौंक जाएंगे आप

चेतन गुर्जर

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

सीबीएसई ने 10वीं और 12वीं का रिजल्ट सोमवार 13 मई को रिजल्ट जारी किया. बोर्ड एग्जाम में पास होने वाले छात्रों से लेकर टॉपर विद्यार्थियों के घरों में खुशियां छा गई. कोचिंग नगरी कोटा की बात करें तो सीबीएसई से सामान्यता प्राप्त स्कूलों के करीब 17000 छात्र-छात्राओं ने परीक्षा दी थी. रिजल्ट बेहतर रहने के बाद स्कूल संचालक और अभिभावक-बच्चों में काफी उत्साह देखने को मिला. वहीं, इनमें कई टॉपर छात्रों की मार्कशीट सामने आई है, जिसकी हर कोई प्रशंसा कर रहा है. 

10वीं बोर्ड के लक्ष्य गौतम ने 98.80 फीसदी अंक हासिल किए. उनका कहना है कि नियमित 7 घंटे पढ़ाई करने के साथ ही वह खुद को कई शौक के जरिए तनावमुक्त भी रखते हैं. लंबे समय तक पढ़ाई के बाद जब मन नहीं लगता तो गिटार बजाने लगता. लक्ष्य की प्रेरणा बड़े भाई आकाश की तरह सीए करना चाहता हूं. लक्ष्य का कहना है "मेरी मां कविता मेरी पहली गुरु, मैटर और मित्र हैं." 

वहीं, गौरांग विज को भी 10वीं में 98.80 फीसदी अंक मिले. गोरांग के पिता अशवनी विज जिला जज है और मां प्रियंका बिजनेस वूमेन हैं. अभिभावकों ने बताया कि गौरांग नियमित तौर पर 16 घंटे पढ़ाई करता था. पढ़ाई को लेकर किसी तरह के तनाव की बात नहीं है. बस उसे इतना कहा "अपना नाम खुद कमाना है, अपना बेस्ट दो और उसकी बैडमिंटन में रुचि है, वह भी पिता की तरह न्यायिक सेवा में जाना चाहता है."

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

RTU कोटा के पूर्व वीसी के बेटे ने किया 12वीं टॉप 

12वीं  विनय कौशिक ने 12वीं में 98.40 परसेंट अंक हासिल किए हैं विनय के पिता एनपी कौशिक आरटीयू कोटा के बीसी रहे हैं , वर्तमान में हिसार की ओएसजीयू में कुलपति है. उन्होंने बताया कि बेटे ने नियमित 7 घंटे पढ़ाई की बिना किसी तनाव के पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित किया. वह बेंगलुरु में आईआईएससी में रिसर्च कर भौतिक वैज्ञानिक बनना चाहता है और विनय की मां अनीता कौशिक ग्रहणी है.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT