झूठे केस में फंसाने की देता था धमकी, घूसखोर थानाधिकारी की इस करतूत को एसीबी को लगी भनक और फिर धर-दबोचा

Sanjay Jain

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

प्रतापगढ़ में एक घूसखोर थानाधिकारी का पर्दाफाश हो गया है. लाखों रुपए की रिश्वत लेते एसीबी ने दलाल और एसएचओ को गिरफ्तार किया है. जांच में सामने आया कि वह परिवादी को झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी दे रहा था. इसी ऐवज में उसने 8 लाख रुपए की रिश्वत मांगी थी. जिसके बाद परिवादी ने भ्रष्टाचार निरोधक विभाग में शिकायत दी. जिसके बाद एसीबी की टीम ने इस बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया. 

मामला अरनोद थाने का है, जहां थानेदार सुरेंद्र सोलंकी एनडीपीएस एक्ट की धाराओं का नाजायज इस्तेमाल कर लोगों से वसूली कर रहा था. घूसखोर थानेदार अपने दलालों के माध्यम से लोगों से मोटी रकम ऐंठने की कोशिश में रहता था.

 

 

इसी तरह के एक मामले में परिवादी ने भ्रष्टाचार निरोधक विभाग में शिकायत कर दी. एनडीपीएस के झूठे एक्ट के मामले में फंसाने की धमकी मिलने के बाद पीड़ित ने शिकायत दी. थानेदार ने नाम हटाने को लेकर उससे 8 लाख रुपए की रिश्वत की मांग की थी. भचूंडला निवासी कांतिलाल प्रजापत उर्फ गुड्डू के मार्फत पैसे पहुंचाने की बात कही थी. एसीबी के प्रतापगढ़ अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विक्रम सिंह ने बताया कि परिवादी की शिकायत का सत्यापन करने के बाद ट्रेप की कार्रवाई की गई. अरनोद थाने में परिवादी से दलाल के मार्फत 8 लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए थाना अधिकारी सुरेंद्र सोलंकी और दलाल दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया. फिलहाल एसीबी की टीम अग्रिम कार्रवाई में जुटी हैं, एसीबी की टीम इस रिश्वतखोर थानेदार के ठिकानों पर भी तलाशी लेगी. 
 

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT