एक हाथ में पेट्रोल, दूसरे में चाकू...'मरे' हुए शख्स ने टीचर पर किया हमला, फिर पता लगी ये सच्चाई

Dinesh Bohra

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

राजस्थान के बालोतरा (Balotara News) में एक अनोखी घटना सामने आई है, जहां एक 'मरे' हुए शख्स ने टीचर पर हमला कर दिया. उसके एक हाथ में पेट्रोल और दूसरे में चाकू देखकर स्कूल के छात्र और टीचर (attack on teacher) की जान हलक में आ गई. लेकिन जब इस घटना की सच्चाई सामने आई तो हर कोई चौंक गया. आरोपी ने पुलिस (Rajasthan Police) की पूछताछ में बताया कि उसने अपने आपको जिंदा साबित करने के लिए ये कदम उठाया है.

दरअसल, बालोतरा के चूली बेरा धारणा गांव के सरकारी स्कूल (Govt School News) में 19 जुलाई को आरोपी बाबूराम पेट्रोल का कैन और चाकू लेकर स्कूल में घुस गया था. उसने महिला टीचर निर्मला पर पेट्रोल डालने की कोशिश की. उसी दौरान आरोपी ने बीच बचाव में आए स्कूल के हेड मास्टर हरदयाल सैनी और टीचर सुरेश राजपुरोहित पर चाकू से वार कर उन्हें घायल कर दिया.

 

 

ग्रामीणों ने आरोपी को पकड़कर पुलिस को सौंपा

घटना के बाद गुस्साए ग्रामीणों ने आरोपी बाबूराम को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया और स्कूल के बाहर ताला लगाकर प्रदर्शन किया. ग्रामीणों का कहना था कि आरोपी मानसिक रूप से विक्षिप्त है और कई बार बेवजह ही लोगों पर हमला कर चुका है. एक बार वह टॉवर पर भी चढ़ गया था लेकिन, पुलिस ने इसके बावजूद उस पर कोई कार्रवाई नहीं की.

खुद को जिंदा साबित करने के लिए उठाया कदम

पुलिस की पूछताछ में आरोपी बाबूराम ने बताया कि परिजनों और पड़ोसियों से यह कहते सुना था कि उसका डेथ सर्टिफिकेट बना हुआ है. इसी को लेकर उसके मन में ख्याल आते थे कि कहीं उसे या उसके पत्नी-बच्चों को कुछ हो गया तो उसकी जायदाद हड़प ली जाएगी. इसी बात के डर से वह अक्सर पत्नी से झगड़ा करता था तो कभी ऐसी हरकतें करता था कि पुलिस उसे पकड़ कर ले जाए और वह सरकारी रिकॉर्ड में जिंदा रहे. आरोपी के मुताबिक एक बार वह मिठोड़ा गांव में मोबाइल टॉवर पर भी चढ़ गया था. हालांकि, पुलिस युवक के बयान की सच्चाई जानने के लिए जांच पड़ताल में जुटी हुई है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

स्कूल को देखकर आरोपी ने बदला था प्लान

पुलिस की पड़ताल में सामने आया है कि आरोपी बाबूराम जुलाई माह के पहले सप्ताह में काम के लिए गुजरात गया था. लेकिन, उसे कोई काम नहीं मिला तो वह 18 जुलाई को वापस गांव के लिए रवाना हुआ. रास्ते में उसने पेट्रोल और चाकू खरीद लिया. आरोपी ने प्लान बनाया था कि वो गांव आकर पानी की टंकी के पास छिप जाएगा. उसके बाद दिन या रात में पुलिस या प्रशासन को खुद को आग लगाने की धमकी देगा. लेकिन, उसने जब स्कूल देखा तो उसने अपना प्लान बदल लिया और स्कूल में घुसकर टीचर्स पर चाकूबाजी की घटना को अंजाम दिया ताकि वह खुद को जिंदा साबित कर सके.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT