Paper Leak के मास्टर माइंड भूपेंद्र सारण के बंगले पर चला बुलडोजर, घर के आगे का हिस्सा गिराया गया

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

Rajasthan News: अधिगम कोचिंग इंस्टीट्यूट की पूरी बिल्डिंग को जमींदोज करने के बाद जेडीए ने भूपेंद्र सारण के बंगले पर भी बुलडोजर चला दिया है. सबसे पहले मकान के आगे के हिस्से पर बुलडोजर चलाया गया. इससे पहले जेडीए की ट्रिब्यूनल कोर्ट में शुक्रवार को इस मामले पर सुनवाई पूरी हुई थी. ट्रिब्यूनल ने जेडीए के पक्ष में फैसला सुनाते हुए अवैध हिस्सा तोड़ने और अप्रूव्ड हिस्सा सेफ रखने के लिए कहा था. सारण के वकील ने कोर्ट में स्वीकार किया कि उसने अवैध निर्माण किया है.

गौरतलब है कि गुरुवार को सारण की पत्नी, भाई-भाभी की तरफ से अपील दायर करने के बाद कोर्ट ने जेडीए को नोटिस जारी करते हुए अपना पक्ष रखने को कहा था. जेडीए ने शुक्रवार को 4 पेज का जवाब पेश किया. जेडीए की तरफ से कोर्ट को बताया गया कि ये साधारण अवैध निर्माण का मामला नहीं है. हजारों बेरोजगारों के भविष्य और उनकी भावनाओं का मामला है.

कौन है भूपेंद्र सारण?
भूपेंद्र सारण राजस्थान में 2nd ग्रेड शिक्षक भर्ती पेपर लीक मामले में मुख्य आरोपियों में से एक है. वह साल 2011 में जीएनएम भर्ती पेपर आउट प्रकरण और वर्ष 2022 में पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती पेपर लीक मामले में भी शामिल था. वह जेल भी जा चुका है. पुलिस जयपुर से भूपेंद्र सारण की गर्लफ्रेंड और पत्नी को गिरफ्तार कर चुकी है. 24 दिसंबर को पेपर लीक के बाद से ही भूपेंद्र सारण और सुरेश ढाका फरार हो गए थे. अब भी वे दोनों पुलिस की गिरफ्त से बाहर है. पुलिस उन्हें पकड़ने के लिए संभावित ठिकानों पर लगातार छापेमारी कर रही है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

3 घंटे में 5 मंजिला बिल्डिंग को कर दिया था जमींदोज
सोमवार को भूपेंद्र सारण और सुरेश ढाका के जयपुर स्थित अधिगम कोचिंग इंस्टीट्यूट पर जेडीए ने बुलडोजर चलाया था. करीब 3 घंटे की इस कार्रवाई में पूरी 5 मंजिला बिल्डिंग को जमींदोज कर दिया गया था. यह इंस्टीट्यूट कॉर्नर के प्लॉट पर था और सर्विस रोड की जगह पर कब्जा करके बनाया गया था. इसके तीन कमरे और अन्य निर्माण को जेडीए ने जेसीबी और पोकलेन मशीनों से तोड़ दिया था.

यह भी पढ़ें: जयपुर में पेपर लीक के मास्टरमाइंड की कोचिंग पर गरजा बुलडोजर, धराशाई हुई बिल्डिंग

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT