पुलिसवालों ने बनाई 'रील' तो अब खैर नहीं, कोटा SP ने जारी किया ये सख्त आदेश

चेतन गुर्जर

ADVERTISEMENT

Rajasthantak
social share
google news

आजकल लोगों में सोशल मीडिया का क्रेज लगातार बढ़ता जा रहा है. लोगों द्वारा इंस्टाग्राम और फेसबुक पर रील (reel in police uniform) बनाकर अपलोड करना भी एक आम बात हो गई है. इससे पुलिसकर्मी भी अछूते नहीं हैं. वे भी वर्दी में रील बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड करते हैं. लेकिन अब वर्दी में रील बनाने वाले पुलिसकर्मियों की खैर नहीं होगी क्योंकि कोटा एसपी अमृता दुहन (Kota SP Amrita Duhan) ने इसके लिए सख्त आदेश जारी किए हैं. 

कोटा पुलिस अधीक्षक अमृता दुहन ने बताया कि पूर्व में पुलिस मुख्यालय जयपुर से आदेश निकल गए हैं कि कोई भी पुलिसकर्मी वर्दी में वीडियो या रील बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड नहीं करेगा. अगर वह ऐसा करता पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त विभागीय कार्रवाई की जाएगी.

वर्दी वाली रील से पुलिस की छवि हो रही खराब 

एसपी अमृता दुहन का कहना है कि कई बार ऐसी शिकायतें मिली हैं कि कई महिला और पुरुष पुलिसकर्मी लगातार थाने, पुलिस दफ्तर या ड्यूटी के समय रील बनाते हैं. इसके बाद वे इन्हें अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपलोड कर देते हैं जहां उन्हें हिट्स और लाइक्स मिलते हैं.

पुलिसकर्मियों द्वारा वर्दी में बनाई गई कई रील में फिल्मी गाने भी अपलोड किए जा रहे हैं जिससे पुलिस की छवि खराब हो रही है. उन्होंने बताया कि वर्दी में इस तरह से रील अपलोड करना अनुचित व्यवहार की श्रेणी में आता है. 

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT