Rajasthan Weather Update: जयपुर, कोटा, अजमेर सहित कई जिलों में बारिश का येलो अलर्ट, IMD का नया अपडेट

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

तस्वीर: इंडिया टुडे.
तस्वीर: इंडिया टुडे.
social share
google news

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मानूसन फिर से सक्रिय होने लगा है. गुरुवार को पाली, चित्तौड़गढ़, और झुंझुनूं में भारी बारिश दर्ज की गई, जहां पाली में 3 इंच तक बारिश हुई. इसके अलावा, डूंगरपुर और उदयपुर सहित कई अन्य शहरों में भी अच्छी बारिश हुई. धौलपुर में पार्वती नदी पर बने बांध के चार गेट भी खोल दिए गए. मौसम विभाग ने आज भी करीब 7 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है और अगले एक सप्ताह तक इस स्थिति के बने रहने की संभावना है.

आज इन जिलों में बारिश की संभावना

Yellow Alert: आज पाली, अजमेर, उदयपुर, सिरोही, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, प्रतापगढ़ जिलों में कहीं-कहीं पर हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है. 

राजस्थान मौसम अपडेट: (Rajasthan Weather Alert) 

मौसम विभाग के मुताबिक एक कम दबाव का क्षेत्र कर्नाटक, गोवा तट से लगने वाले अरब सागर की खाड़ी में तथा एक अन्य कम दबाव का क्षेत्र उत्तरी बांग्लादेश व आसपास के क्षेत्र के ऊपर अवस्थित है. मानसून ट्रफ लाइन आज भी श्रीगंगानगर, रोहतक से होकर गुजर रही है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

उक्त तंत्र के प्रभाव से पूर्वी राजस्थान के अनेक भागों में आगामी 5-6 दिन मानसून सक्रिय रहने तथा जयपुर, कोटा, अजमेर, उदयपुर संभाग के अनेक स्थानों पर हल्के से मध्यम बारिश व कहीं-कहीं भारी बारिश की प्रबल संभावना है. कोटा, उदयपुर संभाग में 25-26 अगस्त को कहीं-कहीं अति भारी बारिश होने की संभावना है.

पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर, जोधपुर संभाग के कुछ भागों में आगामी दिनों में मध्यम से कहीं-कहीं तेज बारिश व जोधपुर संभाग में 25-26 अगस्त को कहीं-कहीं भारी बारिश की संभावना है.

ADVERTISEMENT

प्रमुख जिलों का अधिकतम तापमान (Temprature in Rajasthan)

अजमेर 29.3, अलवर 34.8, जयपुर 31.5, सीकर 34.0, कोटा 33.7, बाड़मेर 37.4, जैसलमेर 37.0, जोधपुर 34.1, बीकानेर 36.8, चूरू 36.0 डिग्री अधिकतम पारा दर्ज किया गया.
 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT