Rajasthan, Udaipur, Ajmer Rain and Weather updates: उदयपुर और अजमेर में भारी बारिश का अलर्ट

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

तस्वीर: इंडिया टुडे.
तस्वीर: इंडिया टुडे.
social share
google news

राजस्थान (rajasthan weather alert) में मानसून (monsoon rain rajasthan) की मेहरबानी अभी कई जिलों पर है. मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर-पश्चिमी उत्तर प्रदेश के ऊपर एक चक्रवाती परिसंचरण तंत्र बना हुआ है. मानसून ट्रफ लाइन 25 जुलाई को गंगानगर और जयपुर से होकर गुजर रही है. ऐसे में 25 जुलाई यानी गुरुवार को उदयपुर, कोटा, अजमेर संभाग के कुछ भागों भारी बारिश (heavy rain alert in udaipur, kota, ajmer) हो सकती है. 

मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक उदयपुर, कोटा, अजमेर संभाग के कुछ भागों में मध्यम से तेज बारिश के भी आसार हैं. वहीं बीकानेर संभाग के कुछ भागों में मेघ गर्जन के साथ बारिश की संभावना है. 

आगामी 4-5 दिन तक ऐसा रहेगा मौसम (weather update of rajasthan)

मौसम विभाग के मुताबिक आगामी 4-5 दिनों तक पूर्वी राजस्थान के कई भागों में और पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर संभाग के कुछ भागों में बारिश की गतिविधियां जारी रहेंगी. इन स्थानों पर मेघ गर्जन के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार हैं. कहीं-कहीं भारी बारिश भी हो सकती है. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

टोंक, अजमेर और जयपुर में तेज बारिश का अलर्ट (rain alert in ajmer, jaipur)

मौसम विभाग की तात्कालिक चेतावनी के मुताबिक टोंक, अजमेर और जयपुर जिलों के कुछ स्थानों पर गुरुवार रात 10 बजे तक मध्यम से तेज बारिश और 30-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से सतही हवाएं चलने की संभावना है. कहीं-कहीं आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना है. मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. 

इन स्थानों के लिए येलो अलर्ट जारी (rain alert in jaipur, bharatpur, sawai madhopur)

मौसम विभाग के जयपुर केंद्र के मुताबिक गुरुवार को जारी तात्कालिक चेतावनी के मुताबिक राजस्थान के जयपुर शहर, दौसा, झुंझुनूं, सीकर, नागौर, जोधपुर, बीकानेर, चूरू, श्रीगंगानगर, अलवर, भरतपुर, धौलपुर, करौली, सवाई माधोपुर, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, उदयपुर, पाली, बूंदी, कोटा, बारां, झालावाड़ जिलों में कहीं-कहीं तेज सतही हवा के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. कहीं-कहीं वज्रपात होने के भी आसार हैं.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें: 

Rajasthan weather update: उदयपुर-जोधपुर में भारी बारिश को लेकर IMD ने जारी किया अलर्ट
 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT