Rajasthan Weather Update: तेज बारिश के लिए तैयार रहे राजस्थान, सितंबर में बारिश को लेकर IMD का नया अपडेट

राजस्थान तक

ADVERTISEMENT

Rajasthan Weather
Rajasthan Weather
social share
google news

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में आज कई जिलों में बारिश देखने को मिलेगी. आज जालौर, सिरोही, जैसलमेर, बीकानेर जिलों में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है. मौसम विभाग (IMD) ने सितंबर में देशभर में सामान्य से अधिक बारिश होने का अलर्ट जारी किया है. 

पूर्वी राजस्थान के दौसा तथा झालावाड़ में कहीं कहीं भारी वर्षा दर्ज की गई है. पूर्वी राजस्थान में सर्वाधिक बारिश राहुवास(दौसा) में 101 mm व पश्चिमी राजस्थान के पदमपुर, गंगानगर में 28.5 mm बारिश दर्ज की गई है.पिछले 24 घंटों में राज्य में सर्वाधिक अधिकतम तापमान 36.7  डिग्री धौलपुर तथा सर्वाधिक न्यूनतम तापमान 27.6 डिग्री बीकानेर में दर्ज किया गया. 

राजस्थान मौसम अपडेट: (Rajasthan Weather Alert) 

मौसम विभाग के मुताबिक आंध्रप्रदेश, दक्षिणी उड़ीसा से लगे बंगाल की खाड़ी में एक डिप्रेशन तंत्र बना हुआ है. इसके आगामी 24 घंटों में उत्तर-पश्चिम दिशा की ओर आगे बढ़ने की संभावना है. पूर्वी राजस्थान के अनेक भागों में बारिश की गतिविधियों में आज यानी एक सितंबर से बढ़ोतरी होगी तथा कहीं-कहीं भारी बारिश के गतिविधियां आगामी एक सप्ताह तक जारी रहने की प्रबल संभावना है. पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर, बीकानेर संभाग के कुछ भागों में हल्की मध्यम बारिश होने तथा 2 -3 सितंबर को कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

प्रमुख जिलों का अधिकतम तापमान (Temprature in Rajasthan)

अजमेर 32.5, अलवर 34.5, जयपुर 34.2, सीकर 34.5, कोटा 33.7, बाड़मेर 34.6, जैसलमेर 35.3, जोधपुर 30.6, बीकानेर 37.2, चूरू 35.5 डिग्री अधिकतम पारा दर्ज किया गया.
 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT